भदोही, जेएनएन। जिलाधिकारी आवास के बगल स्थित पानी की टंकी पर सोमवार की सुबह एक युवक ने अपनी आठ वर्षीय बेटी के साथ चढ़ कर जान देने की लोगाें को धमकी दी तो हड़कंप मच गया। वीआइपी क्षेत्र होने की वजह से देखते ही देखते लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी और लोगों ने उससे उतरने की अपील की तो वह जान देने की धमकी देने लगा। लोगों को युवक ने बताया‍ कि ग्राम प्रधान की कारगुजारियों से वह त्रस्‍त है। वहीं जानकारी होने पर एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारी भी मौके पर आ गए और युवक को समझाने की कोशिश की। हाई वोल्‍टेज ड्रामे के बीच पानी की टंकी पर युवक ने केरोसिन डालकर जान देने की कोशिश भी की। हालांकि घंटे भर से अधिक करीब चले ड्रामे के बाद एडीएम ने युवक को कार्रवाई का आश्‍वासन दिया तो 11.15 बजे युवक अपनी बेटी के साथ टंकी ने नीचे उतरा तो प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

 

उसके आरोपों को देखते हुए मौके पर पहुंचे पुलिस अौर प्रशासन के लोगों ने कार्रवाई करने का भरोसा दिया, मगर युवक कार्रवाई करने पर अड़ा रहा। वहीं युवक ने कार्रवाई न करने पर पानी की टंकी से कूदकर जान देने की धमकी दी तो लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने युवक को उतारने के लिए कई बार अपील की मगर युवक प्रधान के खिलाफ कब्‍जे को लेकर कार्रवाई करने को लेकर अड़ा रहा।

वहीं प्रशासनिक अफसरों पर भी युवक ने उदासीनता का आरोप लगाया है। बताया कि शिकायत करने के बाद भी प्रसाशनिक स्‍तर पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसके बाद युवक ने खुद पर केरोसिन डालकर जान देने की कोशिश की इसके बाद आठ वर्षीय बेटी ने हाथ मार कर माचिस गिरा दिया।

युवक का कहना था कि शिकायतों के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है, इससे आजिज आकर उसने पानी टंकी पर चढकर अपनी मांग रखी। पुलिस के अनुसार पानी की टंकी पर चढ़कर हंगामा करने वाला युवक गुलाब जिले के जोरई गांव का निवासी है जो जमीन पर कब्‍जे को लेकर आक्रोशित था। वहीं युवक के टंकी पर चढ़कर जान देने की धमकी के बाद देखने वालों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। दूसरी ओर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर युवक को समझा बुझा कर नीचे उतारने की कोशिश में जुटे रहे। पुलिस के अनुसार सबसे बड़ी चिंता इस बात की भी थी कि युवक के साथ उसकी आठ वर्षीय बेटी मोनी भी पानी की टंकी पर माैजूद थी। ऐसे में कोई हादसा हो गया तो मासूम के जान पर भी बन सकती थी। हालांकि युवक को एडीएम द्वारा कार्रवाई का आश्‍वासन दिए जाने के बाद मामले का 11.15 बजे पटाक्षेप उस समय हुअा जब युवक बेटी के साथ टंकी से सकुशल उतर अाया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस