Move to Jagran APP

मऊ में संदिग्ध हाल में युवक और महिला की हत्या, प्रेम-प्रसंग में दोनों की मौत पर बढ़ा संशय

मऊ जिले में संदिग्ध हाल में युवक और महिला की हत्या गांव पुलिस छावनी में तब्दील।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 10:30 AM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 05:45 PM (IST)
मऊ में संदिग्ध हाल में युवक और महिला की हत्या, प्रेम-प्रसंग में दोनों की मौत पर बढ़ा संशय
मऊ में संदिग्ध हाल में युवक और महिला की हत्या, प्रेम-प्रसंग में दोनों की मौत पर बढ़ा संशय

मऊ, जेएनएन।  सरायलखंसी थाना क्षेत्र के हाजीपुर में मंगलवार की सुबह दो मौतों से कोहराम मच गया। सुबह आमने-सामने बने अपने मकानों में 26 वर्षीय महिला व 22 वर्षीय युवक संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर फंदे पर लटके मिले। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन किया। इसमें मामला प्रेम-प्रसंग का निकला। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने सभी साक्ष्यों को समेटा। उधर पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रेम-प्रसंग में दोनों की मौत पर गांव वालों में संशय है और लोग हत्‍या की चर्चा की रहे है। पुलिस के अनुसार फोरेंसिक व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

हाजीपुर चौहान बस्ती में आमने-सामने बने मकानों में एक युवक व एक विवाहिता के बीच लंबे अरसे से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस मामले को लेकर दोनों परिवारों के बीच पंचायत भी हो चुकी थी। मंगलवार की सुबह लगभग 5:50 बजे युवक 22 वर्षीय आतिश चौहान के चाचा के लड़के घर गए तो देखा कि करकट के बने किचेन में कोई फंदे से लटका हुआ है। यह देख उन्होंने शोर मचाया तो परिजन सहित ग्रामीण भी पहुंचे। जब दरवाजा तोड़कर लोग अंदर गए तो देखा कि आतिश फंदे से लटका हुआ था। उसकी सांसें थम चुकी थीं। यह सूचना मिलते ही सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण जुट गए। पुलिस को सूचना दे दी गई। इसी बीच इस घटना के लगभग एक घंटे बाद सामने के मकान में दो बच्चों की मां 26 वर्षीय ममता चौहान भी कपड़े का फंदा लगाकर झूल गई। जब महिला ने इस घटना को अंजाम दिया, उस समय उसके पति सहित परिजन खेतों में फसल काटने गए गए थे। जब युवक के मौत की सूचना पाकर घर पहुंचे तो महिला को लटकता देखा। एक साथ महिला सहित युवक की संदिग्ध मौत होने से तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। सूचना पाकर मौके पर थानाध्यक्ष, सीओ, अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य भी पहुंचे और परिजनों सहित अगल-बगल के लोगों से पूछताछ की।

फोरेंसिक व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

सरायलखंसी थानाक्षेत्र के हाजीपुर गांव में एक विवाहित महिला व एक युवक का शव फंदे से लटकता मिला है। पूछताछ तो यह मामला प्रेम-प्रसंग का पता चला है। प्रथम दृष्ट्या घटना आत्महत्या प्रतीत होती है। फोरेंसिक टीम जांच कर रही है। फोरेंसिक व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

- अनुराग आर्य, पुलिस अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.