Move to Jagran APP

पहडिय़ा मंडी में शुरू हुई ईवीएम की मरम्मत, ईवीएम की एफएलसी करने में जुटे इंजीनियर

वाराणसी के कृषि उत्पादन फल एवं सब्जी मंडी पहडिय़ा में बने स्ट्रांग रूम में बाहर से आई ईवीएम की जांच करने के साथ उसे दुरुस्त करने का काम शुरू हो गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 08:38 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 07:05 AM (IST)
पहडिय़ा मंडी में शुरू हुई ईवीएम की मरम्मत, ईवीएम की एफएलसी करने में जुटे इंजीनियर
पहडिय़ा मंडी में शुरू हुई ईवीएम की मरम्मत, ईवीएम की एफएलसी करने में जुटे इंजीनियर

वाराणसी, जेएनएन। लोकसभा 2019 चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय ने तैयारियां तेज कर दी हैं। कृषि उत्पादन फल एवं सब्जी मंडी पहडिय़ा में बने स्ट्रांग रूम में बाहर से आई ईवीएम की जांच करने के साथ उसे दुरुस्त करने का काम शुरू हो गया है। मंगलवार को कंपनी की ओर से आए इंजीनियर दिनभर ईवीएम दुरुस्त करने में जुटे रहे। शनिवार तक खराब सभी ईवीएम को दुरुस्त करने की मोहलत दी गई है, जिससे तैयारी पूर्ण हो सके। इस दौरान वहां किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। 

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भारत इलेक्ट्रानिक्स लिमिटेड बेंगलुरु से 4756 बैलेट यूनिट (बीयू), 3518 कंट्रोल यूनिट (सीयू) और 3518 वोटर वेरिफाइड पेपर आडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) आए हैं। इनकी एफसीएल की गई तो 57 बीयू, 197 सीयू और 316 वीवीपीएटी खराब निकली। जिला निर्वाचन कार्यालय ने खराब उपकरण कंपनी को वापस कर दिए। कंपनी ने बरेली से 100 बीयू, 170 सीयू, 600 वीवीपीएटी भेजा। बरेली से आए सभी उपकरण सही हैं या नहीं, इसकी जांच के लिए कंपनी द्वारा भेजे इंजीनियरों की मानें तो शनिवार तक सभी उपकरण दुरुस्त कर लिए जाएंगे। 

ईवीएम सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : पहडिय़ा मंडी के स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम की सुरक्षा के लिए फोर्स तैनात है। स्ट्रांग रूम के पास किसी भी बाहरी व्यक्ति के आने-जाने पर रोक लगी है। ईवीएम उपकरणों की जांच और उसे सही करने के दौरान किसी के जाने पर रोक है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.