वाराणसी, जेएनएन। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को उम्मीदवारों ने नामांकन के लिए ऑनलाइन पंजीयन कराया। नामांकन के साथ ही मूल प्रमाणपत्रों का सत्यापन 20 नवंबर को किया जाएगा।

प्रत्याशियों को नामांकन पत्र की हार्ड कापी बुधवार को सुबह नौ बजे से दोपहर एक तक जमा करनी है। उनके साथ एक समर्थक व एक प्रस्तावक को भी आवश्यक प्रपत्र के साथ मानविकी संकाय में उपस्थित होना अनिवार्य है। इससे पहले छात्रसंघ चुनाव के लिए 14 अक्टूबर को अधिसूचना जारी की गई थी। पहले नामांकन 26 अक्टूबर व चुनाव चार नवंबर को होना था। वहीं 19 अक्टूबर को जिला प्रशासन ने त्योहारों का हवाला देते हुए जनपद के विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया था। देव दीपावली के बाद छात्रों ने चुनाव के लिए दबाव बनाना शुरू किया, जिस पर जिला प्रशासन की हरी झंडी मिलते ही चुनाव अधिकारी प्रो. सभाजीत सिंह यादव ने दोबारा अधिसूचना जारी किया। उधर, चुनाव के मद्देनजर विवि परिसर में छात्रनेताओं की सक्रियता बढ़ गई है। विवि में पूरे दिन गहमागहमी बनी रही।

इन पदों पर मतदान

छात्रसंघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, व पुस्तकालय मंत्री के अलावा मानविकी, समाज विज्ञान, समाज कार्य, वाणिज्य व प्रबंधशास्त्र, शिक्षा, विधि तथा विज्ञान व प्रौद्योगिकी संकाय प्रतिनिधि हेतु नामांकन किया जा सकता है। गंगापुर व एनटीपीसी परिसर (शक्तिनगर-सोनभद्र) के दो-दो प्रतिनिधियों के लिए चुनाव बाद कराई जाएगी। विश्वविद्यालय के करीब 8500 विद्यार्थियों को अपना प्रतिनिधि चुनने का मौका मिलेगा।

चुनाव कार्यक्रम

20 नवंबर (सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक) : नामांकन तथा मूल प्रमाणपत्रों का सत्यापन 

20 नवंबर (दोपहर दो बजे के बाद) : वैध-अवैध प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन

21 नवंबर (सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक) : नामांकन वापसी

21 नवंबर (दोपहर चार बजे तक) : नामांकन वापसी के बाद वैध प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन

28 नवंबर (सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक) को मतदान

(मतदान के बाद परिणामों की घोषणा इसी दिन)

Posted By: Saurabh Chakravarty

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप