Move to Jagran APP

Mahatma Gandhi Kashi Vidyapeeth : कतार में टूटा शारीरिक दूरी का मानक, 73.34 फीसद रही अभ्यर्थियों की उपस्थिति

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातक (यूजी) व स्नातकोत्तर (पीजी) के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले की परीक्षाओं के दौरान अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने के कारण शारीरिक दूरी के मानक का उल्लंघन नजर आया। परिसर में पूरे दिन गहमागहमी बनी रही।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 10:25 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 10:25 PM (IST)
Mahatma Gandhi Kashi Vidyapeeth : कतार में टूटा शारीरिक दूरी का मानक, 73.34 फीसद रही अभ्यर्थियों की उपस्थिति
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से प्रवेश परीक्षा देकर निकलते परीक्षार्थी।

वाराणसी, जेएनएन। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातक (यूजी) व स्नातकोत्तर (पीजी) के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले की परीक्षाओं का दौर जारी है। मंगलवार को यूजी-पीजी के 12 पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा दो पालियों में हुई। परिसर में पूरे दिन गहमागहमी बनी रही। परीक्षा देते जाते समय सामाजिक विज्ञान विभाग के बाहर अभ्यर्थियों को लाइन में खड़ा होना पड़ा। अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने के कारण शारीरिक दूरी के मानक का उल्लंघन नजर आया।

prime article banner

दोनों परीक्षाओं में पंजीकृत 9354 अभ्यर्थियों में से 6861 परीक्षा में शामिल हुए। 2493 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। इस प्रकार दोनों पालियों की प्रवेश परीक्षा में 73.34 फीसद अभ्यर्थियों की उपस्थिति रही। जबकि प्रथम पाली में नौ केंद्रों पर सुबह नौ बजे से 11 बजे तक बीएससी (बायो-मैथ), बीम्यूज, बीएफए, एमएफए, एमम्यूज, एमएसडब्ल्यू की प्रवेश परीक्षा हुई। 497 सीटों के लिए 5620 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। प्रवेश परीक्षा में 3855 अभ्यर्थी शामिल हुए। जबकि 1765 अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। द्वितीय पाली में दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक बीएससी-कृषि (आनर्स), एमकाम, एलएलएम, एमपीएड व एमए/एमएससी (भूगोल) की प्रवेश परीक्षा हुई। इन पाठ्यक्रतों के 457 सीटों के लिए 3734 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा में 3006 अभ्यर्थी शामिल हुए। जबकि 728 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। कुलसचिव डा. एसएल मौर्य ने सभी केंद्रों पर शांति पूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न होने का दावा किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.