वाराणसी, जेएनएन। जिला प्रशासन ने सभी राशन कार्ड धारकों को सूचित किया है कि अपने कोटेदार से अगले महीने का आधा राशन आज शुक्रवार से प्राप्त कर सकते हैं। जबकि अगले महीने से दोगुना राशन मिलना है। एक पेमेंट पर जैसे हर महीने मिलता है, दूसरा मुफ्त उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से मिलेगा।

वाराणसी में लॉक डाउन को देखते हुए और सभी को जरूरत के समय अनाज उपलब्ध हो जाये ये सुनिश्चित करने के लिए बिना नया महीना शुरू हुए ये निर्णय लिया गया है । ये वितरण बिना E POS मशीन के होगा। अगले महीने के दो आधे राशन (एक पेमेंट पर और एक मुफ्त) एक अप्रैल की तारीख से E POS मशीन से मिलेगा।

ग्रामीण एरिया में तो 13000 से ज्यादा लोगों ने गुरुवार को ही राशन ले भी लिया। अब बाकी लोग भी शुक्रवार सुबह 11 बजे तक राशन ले सकते हैं। राशन दुकान केवल 11 बजे तक ही प्रतिदिन खुलेंगी। आटे की कमी शुक्रवार तक दूर हो जाएगी। कहा कि लोग चिंता न करें और महंगा आटा न खरीदें। ज्यादा आवश्यकता न हो तो दो दिन बाद से आटा खरीदें। शासन से विशेष अनुमति ले कर वाराणसी की 11 आटा मिलों को FCI से 1000 MT गेंहू देर रात को 22.5 रुपये प्रति किग्रा जारी हो गया है। शुक्रवार तक इसका आटा बाजार में आना शुरू हो जाएगा और कमी पूरी हो जाएगी। इसकी कीमत भी इस हिसाब से जल्द कंट्रोल हो जाएगा।

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस