Move to Jagran APP

Love Jihad : सोनभद्र की प्रिया सोनी हत्याकांड में एनएसए की कार्रवाई, धर्म परिवर्तन का था दबाव

सोनभद्र चोपन क्षेत्र के जंगल में प्रिया सोनी की हत्या मामले में एक आरोपित पर एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है। 21 सितंबर को झाडिय़ों के बीच एक युवती का धड़ बरामद हुआ था। एजाज ने प्रिया पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया था।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 06:29 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 06:29 PM (IST)
Love Jihad : सोनभद्र की प्रिया सोनी हत्याकांड में एनएसए की कार्रवाई, धर्म परिवर्तन का था दबाव
प्रिया सोनी की हत्या मामले में एक आरोपित पर एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है।

सोनभद्र, जेएनएन। चोपन थाना क्षेत्र के प्रीतनगर वन क्षेत्र के जंगल में प्रिया सोनी की हत्या मामले में एक आरोपित पर एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई की गई है। एसपी आशीष श्रीवास्तव बताया कि हत्या में आरोपित शोएब पर एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

दरअसल, 21 सितंबर को झाडिय़ों के बीच एक युवती का धड़ बरामद हुआ था। पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302 व 201 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। इस दौरान 22 सितंबर को प्रीतनगर वार्ड सात निवासी लक्ष्मीनारायण सोनी पुत्र शिवधारी ने अपनी पुत्री शर्मिला के साथ चोपन थाना पहुंच कर कपड़ा, जूता व शरीर की बनावट के आधार पर उसकी शिनाख्त अपनी पुत्री प्रिया सोनी के रूप में की थी। पिता ने बताया था कि प्रिया डेढ़ माह पूर्व परिवार वालों की बिना सहमति के घर के पास रहने वाले एजाज अहमद उर्फ आशिक पुत्र जाकिर हुसैन से विवाह कर लिया था। कुछ दिनों बाद एजाज उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा था। इसके लिए प्रिया तैयार नहीं हुई। इसे लेकर दोनों में बराबर विवाद होना शुरू हो गया था। पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करके आरोपित एजाज को गिरफ्तार किया था। इस मामले में एजाज के साथी प्रीतनगर निवासी शोएब पुत्र मोहम्मद युनूस को भी गिरफ्तार किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.