Move to Jagran APP

मांग : अब टेंट में नहीं रहेंगे भगवान श्रीराम, मिले प्रधानमंत्री आवास

मऊ के घोसी लोकसभा सांसद हरिनारायन राजभर ने भगवान श्रीराम के लिए पक्की छत देने की मांग उठाई है। उनका कहना है भगवान टेंट में नहीं रहेंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 08:15 PM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 08:13 AM (IST)
मांग : अब टेंट में नहीं रहेंगे भगवान श्रीराम, मिले प्रधानमंत्री आवास
मांग : अब टेंट में नहीं रहेंगे भगवान श्रीराम, मिले प्रधानमंत्री आवास

मऊ, जेएनएन। घोसी लोकसभा सांसद हरिनारायन राजभर जहां पहले ही पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में भव्य राममंदिर निर्माण का मुद्दा उठा चुके हैं, वहीं अब फिर सांसद ने भगवान श्रीराम के लिए पक्की छत देने की मांग उठाई है। कहा है कि लोगों को पक्की छत देेने के लिए केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री योजना है जबकि अयोध्या की पहचान भगवान श्रीराम अपने जन्मस्थली पर ही टेंट के नीचे विराजमान हैं। सांसद ने भगवान को प्रधानमंत्री आवास दिए जाने की मांग की है।

loksabha election banner

 सांसद श्री राजभर ने अयोध्या के जिलाधिकारी को पत्र लिखा है कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा सहित रामलला को टेंट में मंदिर का रूप देकर पूजा-पाठ एवं दर्शन आदि हो रहा है। जहां रामलला कड़ाके की सर्दी, गर्मी व बरसात में केवल टेंट रूपी मंदिर में विराजमान हैं। इसी स्थान पर सदियों पहले उनका जन्म हुआ था, जहां वे आज भी विराजमान हैं। उनके ऊपर कोई छत नहीं है जबकि वर्तमान में भारत सरकार गरीब एवं छतविहिनों को आवास उपलब्ध कराने को कृत संकल्प है कि किसी भी परिस्थिति में कोई भी आवासविहीन इससे वंचित न रहे। सांसद ने लिखा है कि चूंकि श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हो चुकी है। इससे अब यह अति आवश्यक हो गया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत श्रीरामलला के उसी स्थान पर आवास उपलब्ध कराएं, जिससे उन्हें छत मिल सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.