Move to Jagran APP

अलर्ट जारी, कांवड़ियों पर हो सकता लंदन जैसा हमला

आतंकी कांवड़ियों पर लंदन सरीखा हमला कर सकते हैं, खुफिया इनपुट है कि आतंकी ट्रक या कोई अन्य भारी वाहन लेकर कांवड़ियों की भीड़ में घुस सकते हैं।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Wed, 12 Jul 2017 10:55 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jul 2017 10:55 AM (IST)
अलर्ट जारी, कांवड़ियों पर हो सकता लंदन जैसा हमला
अलर्ट जारी, कांवड़ियों पर हो सकता लंदन जैसा हमला

वाराणसी (जागरण संवाददाता)। अमरनाथ तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हुए आतंकी हमले के बाद हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल में पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट मोड पर हैं। रेलवे-बस स्टेशन, होटल, लॉज में लगातार चेकिंग हो रही है। प्रमुख मंदिरों, इमारतों, बाजारों समेत अन्य संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

loksabha election banner

श्रावण मास में कांवड़ यात्रा शुरू होने से पूर्व ही खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था कि देश में मौजूद आतंकियों के निशाने पर यूपी, हरियाणा, दिल्ली समेत पांच राज्य हैं। इन राज्यों में निकलने वाली कांवड़ यात्रा पर आतंकियों की नजर है।

आतंकी कांवड़ियों पर लंदन सरीखा हमला कर सकते हैं। गौरतलब है कि बीते माह लंदन में आतंकियों ने वाहन से कई लोगों को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया था। खुफिया इनपुट है कि आतंकी ट्रक या कोई अन्य भारी वाहन लेकर कांवड़ियों की भीड़ में घुस सकते हैं।

आइजी रेंज दीपक रतन ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट मोड पर हैं। पूर्वांचल में कांवड़ मार्ग पर अत्यधिक सतर्कता बरती जा रही है। हाइवे पर एक लेन पूरी तरह कांवड़ियों के लिए आरक्षित है। कोई भी भारी वाहन कांवड़ लेन में न घुसे, इसके लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है।

बिना नंबर के वाहनों पर पुलिस की विशेष नजर है। वाराणसी, मुगलसराय समेत अन्य प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर सिविल पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ लगातार चेकिंग अभियान चला रही है। घाट किनारे बम निरोधक दस्ते के साथ ही डॉग स्क्वाएड, सुरक्षा एजेंसियां नजर रखें हैं। प्रमुख मंदिरों, शिवालयों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आइजी ने बताया कि कांवड़ियों के वेश में भी सुरक्षाकर्मी लगातार नजर रखे हैं। होटल, लॉज, धर्मशालाओं में संदिग्धों की तलाश के लिए लगातार चेकिंग चल रही है।

यह भी पढ़ें: बजट में मुस्लिम बेटियों की तालीम पर फोकस

कांवड़िये परिचय पत्र रखें साथ: आइजी रेंज दीपक रतन ने कांवड़ियों से अपील की है कि कांवड़ यात्रा के दौरान वे अपनी पहचान से संबंधित परिचय पत्र अवश्य रखें। सुरक्षा के लिहाज से यह अति महत्वपूर्ण है। अप्रिय स्थिति में पहचान पत्र काम आता है। कांवड़ यात्रा में शामिल कांवड़ियों की सुरक्षा में लगे जवान उनसे परिचय पत्र मांग भी सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 'अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की निंदा नहीं परिणाम चाहिए'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.