Move to Jagran APP

Lockdown उल्लंघन : सूबे में सबसे अधिक गाजीपुर में एफआइआर दर्ज, 12988 वाहनों का चालान व 612 वाहन सीज

लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में पूरे प्रदेश में सबसे अधिक गाजीपुर की पुलिस ने 1809 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 12:10 PM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 01:02 PM (IST)
Lockdown उल्लंघन : सूबे में सबसे अधिक गाजीपुर में एफआइआर दर्ज, 12988 वाहनों का चालान व 612 वाहन सीज
Lockdown उल्लंघन : सूबे में सबसे अधिक गाजीपुर में एफआइआर दर्ज, 12988 वाहनों का चालान व 612 वाहन सीज

गाजीपुर, जेएनएन। लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में पूरे प्रदेश में सबसे अधिक जिले की पुलिस ने 1809 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। वहीं 228 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह स्वंय इसकी निगरानी कर रहे हैं और सभी मातहतों को समय-समय निर्देशित करते रहते हैं। पुलिस की सख्ती का ही परिणाम है कि आज जिले में कोई कोरोना संक्रमित नहीं हैं। यही नहीं जिले में आए जमातियों को भी न सिर्फ 24 घंटे के अंदर खोज निकाला बल्कि इनके संपर्क में आए सभी लोगों को चिन्हित कर उनको क्वारन्टीन कर दिया।

loksabha election banner

लॉकडाउन की अवधि जैसे-जैसे बढ़ती गई, एसपी के निर्देश पर सख्ती भी बढ़ती गई। दिन हो या रात हर पहर पुलिस के जवान पूरे मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी करते रहे। लॉकडाउन की अवधि में सिर्फ सख्ती ही नहीं दिखाई बल्कि मानवता की मिशाल पेश करते हुए गरीबों, मजदूरों व गैर जनपद एवं राज्य से लोगों को भोजन भी कराती रही। एसपी अपने मातहतों को अक्सर कहा करते थे कि समाज की नजर में पुलिस की छवि में काफी सुधार हुआ है, इसे हमें बनाए रखना है। एसपी के इस मुहिम में सभी पुलिस के अन्य अधिकारियों ने बखूबी साथ दिया। बेवजह सड़कों पर घूम रहे हर शख्स के खिलाफ कार्रवाई की गई। अबतक के लॉकडाउन की अवधि में पूरे जिले में 228 को गिरफ्तार करने के साथ ही 1809 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। 12988 वाहनों पर चालान व 612 वाहनों को सीज किया गया है। वहीं पांच लाख 44 हजार 250 रुपये सम्मन शुल्क वसूला गया है।

कोरोना पर नकेल में पुलिस की बड़ी भूमिका

इस कोरोना में खास तौर पर जिले के पुलिस प्रशासन की छवि में बेहद सुधार हुआ है। ऐसा कप्तान की मानीटरिंग से हो सका है। और जगहों पर पुलिस द्वारा कान पकड़कर उठाने-बैठाने सहित उनके साथ अभद्रता और अपमानित करने वाले वीडियो को देख पुलिस अधीक्षक ने मातहतों से साफ कर दिया था कि ऐसा अपने जिले में कतई न हो। लॉकडाउन का पूरी तरीके से पालन हो लेकिन किसी के सम्मान से कतई खिलवाड़ न हो। नतीजा साफ है बेहद कड़ाई के बावजूज जिले में एक भी जगह से इस तरह की कोई तस्वीर, आडियो या वीडियो नहीं आया। 

1809 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर 228 को गिरफ्तार किया गया

पूरे प्रदेश में सबसे अधिक जिले में 1809 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर 228 को गिरफ्तार किया गया है। जिले में लॉकडाउन के नियमों का सख्ती अनुपालन कराया जा रहा है। जो भी नियमों को तोड़ेगा उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ यह भी हिदायत गई है कि किसी के सम्मान को कतई ठेस न पहुंचाया जाय।

- डा. ओमप्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.