Move to Jagran APP

Lockdown in Varanasi : भाजपा कार्यकर्ता एक पखवारे की खाद्य सामग्री देकर पहुंच जाते हैं दूसरे क्षेत्र में

वाराणसी में लॉकडाउन में भाजपा के लोग प्लान बनाकर जरूरतमंदों को एक पखवारे की खाद्य सामग्री देते हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 09:14 AM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 12:43 PM (IST)
Lockdown in Varanasi : भाजपा कार्यकर्ता एक पखवारे की खाद्य सामग्री देकर पहुंच जाते हैं दूसरे क्षेत्र में
Lockdown in Varanasi : भाजपा कार्यकर्ता एक पखवारे की खाद्य सामग्री देकर पहुंच जाते हैं दूसरे क्षेत्र में

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए हुए लॉकडाउन में भाजपा के लोग प्लान बनाकर जरूरतमंदों को एक पखवारे की खाद्य सामग्री देते हैं। उसके बाद दूसरे क्षेत्र की ओर सहायता को पहुंच जाते हैं।

loksabha election banner

भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा एवं महामंत्री संजय सोनकर की अगुवाई में मंगलवार को बाबतपुर के पास शाहपुर में जरूरतमंद लोगों के बीच मोदी किट का वितरण किया गया। साथ ही सुजाबाद, डोमरी, बहादुरपुर में भी मोदी किट पहुंचा। रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के कर्दमेश्वर मंडल के सूजाबाद व प्रधानमंत्री आदर्श गांव डोमरी में हंसराज विश्वकर्मा ने गरीबों को राशन वितरण सुधीर वर्मा, दिलीप सोनकर, कमल सोनकर, अजय दुबे, मंतोष सिंह, रवींद्र कुमार पटेल के सहयोग से वितरण कराया। महामंत्री उमेश दत्त पाठक, रवि केशरी, विनोद पाठक आदि ने सलारपुर, खालिसपुर, कोटवां, दीनापुर में वितरण किया।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, भाजपा काशी व गोरक्ष प्रांत के संगठन महामंत्री रत्नाकर, एमएलसी लक्ष्मण आचार्य आशीर्वाद लॉन पहुंचे और सहायता पहुंचाने में लगे सिंधी समाज के हेमंत दास तलरेजा, सुरेंद्र लालवानी, कमलेश छुगानी आदि का उत्साहवर्धन किया। सार्थक सेवा फाउंडेशन की ओर से सिगरा, परेड कोठी क्षेत्र में जरूरतमंदों को ब्रेड, बिस्कुट, मिठाई व भोजन का वितरण किया गया। इसमें अध्यक्ष पूजा गिरी के साथ सपना गुप्ता, सुनीता गुप्ता, अमिता सिंह, श्वेता अग्रहरि आदि ने अपना सहयोग प्रदान किया।

मोदी किचन बरत रहा पूरी सतर्कता

भाजपा कार्यकर्ता दुर्गाकुंड स्थित इंदिरा टावर में एक सप्ताह से कर रहे हैं। इसमें भोजन तैयार करने के लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही है। साथ ही वितरण के दौरान लोगों से कोरोना से बचने की सावधानियों को बरतने की अपील की जा रही है। इसमें इंद्रपाल बतरा, दीपक राम, अखिलेश पाठक, विकास गुप्ता, रोहित, आलोक शर्मा, अरविंद मौर्य, अखिलेश अग्रवाल, विकास पटेल आदि शामिल रहे।

प्रतिदिन बन रहा अलग व्यंजन

लोगों की सहायता के लिए मोदी टिफिन में प्रतिदिन अलग-अलग व्यंजन बनाया जा रहा है। इसकी अलग-अलग विधानसभा में आलोक श्रीवास्तव, भास्कर केशरी, सोनू, हरि केसरी, श्रवण गुप्ता आदि जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

पंच आग्रह का लिया संकल्प

काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने सभी 16 जिलों के जिला अध्यक्षों से वीडियो काल कर बातचीत की और प्रधानमंत्री के पंच आग्रह को पूरा करने का संकल्प लेने को कहा। संगठन महामंत्री रत्नाकर ने कहा पीएम के आह्वान के अनुरूप कार्य करते हुए 40 लोगों को आरोग्य सेतु एप्प के बारे में जानकारी देते हुए उनके मोबाइल पर आरोग्य इंस्टाल कराए।

भाजपा कार्यकर्ताओं को सौंपे गए दायित्व

भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि प्रतिदिन बूथ स्तर पर मोदी किट व मोदी टिफिन का वितरण किया जा रहा है। सभी को लिपिबद्ध करने के लिए महानगर के प्रत्येक बूथ तक राहत सामग्री पहुंचाने की दृष्टि से सात सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि टीम लेखा जोखा क्षेत्रीय कार्यालय को सौंपेगी। आंकड़ों के तैयार हो जाने पर प्रदेश नेतृत्व को दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.