वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को 62 मामले सामने आए। वाराणसी के होमी भाभा कैंसर इंस्टिट्यूट के डॉक्टर समेत 13 कोरोना पॉजिटिव मिले। संक्रमितों में आठ प्रवासी हैं और चार स्वास्थ्य कर्मचारी के संपर्क वाले हैं। जौनपुर में 25 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले है। जौनपुर में कोरोना संक्रमित मिलने से पुलिस ने बाजार को बंद करा दिया है। मऊ में 10 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई, वहीं गाजीपुर में सात, अाजमगढ़ में पांच लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। वहीं मीरजापुर व चंदौली में एक-एक व्‍यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

आजमगढ़ में पिछले 36 घंटे में पांच कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए है। डीएम राजेश कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि अब तक कुल 125 कोरोना पाजीटिव मरीज पाए गए हैं। जिसमें वर्तमान समय में 100 एक्टिव केस हैं। जिला मंडलीय चिकित्सालय के सीनियर चिकित्सक सहित कुल नौ संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद मंगलवार को ही डिस्चार्ज कर दिया गया। इस प्रकार 22 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि नेतपुर जहानागंज, अतरौलिया व बरदह ठेकमा सहित तीन कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों की मौत हो चुकी है, जिनकी रिपोर्ट बाद में कोरोना संक्रमित आई है। नए पांच संक्रमित मरीजों में बेरमा विशंभरपुर लालगंज, सिंहपुर सरैया पल्हना, राजेपुर भीरा लालगंज, माहल व मेंहनगर क्षेत्र के निवासी हैं।

25 और मिले कोरोना पाजिटिव, भर्ती 15 हुए स्वस्थ

जौनपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण में लगातार बढ़ोत्तरी का क्रम जारी है। बुधवार को बीएचयू से आई जांच रिपोर्ट में कुल 25 लोग कोरोना पाजिटिव मिले। वहीं भर्ती 15 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के चलते उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे गई। कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती तादाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के लोगों के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। इनकी दिनोंदिन बढ़ती जा रही संख्या से लोगों की दहशत भी बढ़ती जा रही है। जिले में अब तक जिले में कुल 208 कोरोना पाजिटिव मिल चुके हैं। हालांकि अच्छी खबर यह है कि कुल 110 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। हालांकि अभी 95 मरीज सक्रिय हैं। जिनका एल-1 अस्पतालों में इलाज चल रहा है। संक्रमण के चलते अब तक तीन की जान भी जा चुकी है।

गाजीपुर में मुंबई से आए सात और प्रवासी कोरोना पाजिटिव

मुंबई से लौटे सात और प्रवासियों की रिपोर्ट बुधवार को कोरोना पाजिटिव आने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इसमें कासिमाबाद तहसील के नसीरपुर सुरवत गांव के चार व करंडा ब्लाक के लीलापुर के तीन प्रवासी शामिल हैं। इन्हें उपचार के लिए मुहम्मदाबाद स्थित कोविड केयर सेंटर शहीद स्मारक राजकीय महाविद्यालय में भर्ती कराया गया है। अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 131 हो चुकी है, एक्टिव मामले 63 हैं। इधर, मुहम्मदाबाद में भर्ती छह संक्रमितों की जहां पुन: जांच के लिए स्वैब मेडिकल टीम द्वारा लिया गया, वहीं आदर्श बाजार स्थित गौतम बुद्ध इंटर कालेज में बने अस्थाई जेल में बंद 45 बंदियों समेत रेलवे जोनल ट्रेङ्क्षनग सेंटर विभिन्न ब्लाकों से आए 380 संदिग्धों की जांच के लिए स्वैब वाराणसी भेजा गया।

मऊ के 10 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव

मऊ के 10 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली है। इनमें से चार चिरैयाकोट कस्बे के दो मुहल्लों के लोग हैं तो छह विविध स्थानों के। चिरैयाकोट कस्बे के महतवाना मुहल्ले में तीन महिलाओं की रिपोर्ट पाजिटिव आई है, इनमें मां व दो बेटियां शामिल हैं। चौथा युवक कस्बे के जमीन अतालउल्लाह मुहल्ले का है। ये सभी ट्रक व ट्रेन से महाराष्ट्र से आए थे। एक दिन पूर्व मऊ के रतनपुरा विकास खंड में भी कोरोना ने दस्तक दे दिया। विकास खंड के नगवां तथा इटौरा गांव में कुल पांच पाॅजिटिव मिले। ये सभी प्रवासी श्रमिक थे।

 

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस