जौनपुर, जेएनएन। शाहगंज नगर के पूर्व चेयरमैन व भाजपा नेता ओम प्रकाश जायसवाल के आवास व अन्य ठिकानों पर शनिवार को तीसरे दिन भी आयकर विभाग की टीम जमी हुई है। ओमप्रकाश जायसवाल व उनके परिवार से पूछताछ व जांच पडताल का क्रम जारी है। आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार की सुबह अचानक नगर में पहुंचकर शराब कारोबारी ओम प्रकाश जायसवाल के आवास, होटल, फैक्ट्री, ऑफिस, फार्म हाउस आदि ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। टीम है शनिवार को भी उक्त स्थानों पर जुटी रही साथ ही साथ पूर्व पालिका अध्यक्ष भाजपा नेता ओमप्रकाश जायसवाल चेयरमैन गीता जायसवाल व उनके पति प्रदीप जायसवाल के साथ ही पुरे परिवार और उनके करीबियों से टीम पूछताछ कर रही है।

टीम ने गुरूवार शुक्रवार के बाद अब शनिवार को भी जांच पड़ताल का काम जारी रखा जांच के दौरान जायसवाल परिवार के चल अचल संपत्ति की जांच कर रही है। करोड़ों के कर चोरी का मामला संज्ञान में आने की चर्चा है फिलहाल आयकर विभाग के अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं है नगर में छापे की वजह आदि को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

छापे में मिले 1.3 करोड़ : शाहगंज नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन शराब कारोबारी ओम प्रकाश जायसवाल के आवास पर आयकर विभाग की टीम को तलाशी व जांच पड़ताल के दौरान एक करोड़ से अधिक रुपये कैश मिले हैं। इसे टीम के सदस्यों मे स्थानीय भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में जमा कराया गया है। बैंक मैनेजर आलोक अस्थाना के मुताबिक 1.3 करोड़ रुपये जमा हुए हैं। नगर में गुरुवार की सुबह अचानक धमकी आयकर विभाग की टीम ने ओम प्रकाश जायसवाल के आवास, फार्म हाउस, होटल, फैक्ट्री आफिसों में एक साथ छापेमारी की। टीम ने छापेमारी के साथ ही तलाशी व जांच-पड़ताल आदि शुरू की। दूसरे दिन शुक्रवार को आयकर विभाग ने तलाशी के दौरान मिले 1.3 करोड़ रुपये स्थानीय भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में जमा कराया। रकम जमा कराए जाने के बाबत पूछे जाने पर स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक आलोक अस्थाना बताया कि बैंक में 1.3 करोड़ रुपये आयकर विभाग के खाते में जमा कराए गए हैं।

Edited By: Abhishek Sharma