Move to Jagran APP

10 हजार से ऊपर के 1113 बकाएदारों की बत्ती गुल, बकाएदारों पर चला पूर्वांचल निगम का डंडा

बिजली का जमकर उपभोग कर बिल का भुगतान नहीं करने की मंशा पाले बकाएदारों पर शनिवार को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड का डंडा चला।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 01:44 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 01:44 PM (IST)
10 हजार से ऊपर के 1113 बकाएदारों की बत्ती गुल, बकाएदारों पर चला पूर्वांचल निगम का डंडा
10 हजार से ऊपर के 1113 बकाएदारों की बत्ती गुल, बकाएदारों पर चला पूर्वांचल निगम का डंडा

वाराणसी, जेएनएन। बिजली का जमकर उपभोग कर बिल का भुगतान नहीं करने की मंशा पाले बकाएदारों पर शनिवार को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड का डंडा चला। इसके तहत शहर से लेकर गांव तक विद्युत विच्छेदन अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम ने तीन माह से अधिक एवं 10 हजार से ऊपर के 1113 बकाएदारों का कनेक्शन काट दिया गया। इस कार्रवाई उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया। इसके बाद तो 302 लोगों तक तत्काल करीब 51 लाख रुपये जमा कर दिए।

loksabha election banner

सरकार का निर्देश है कि लोगों को भरपूर बिजली दी जाएं और उपभोक्ताओं से पूरी राशि भी वसूली की जाए। अगर कोई बिजली चोरी करता है या समय-समय पर बिल जमा नहीं करता है तो उसपर सख्त कार्रवाई है। इसी के तहत लगातार तीन दिनों से कनेक्शन काटो अभियान चल रहा है। मुख्य अभियंता (वितरण) मनोज कुमार अग्रवाल ने बताया कि यह अभियान 12 दिसंबर तक चलेगा।

नगरीय विद्युत वितरण मंडल प्रथम के अधीक्षण अभियंता विजय पाल ने बताया कि चार खंडों में 1.26 करोड़ के बकाए पर 499 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा गया। इसके बाद 96 लोगों ने तत्काल 25 लाख रुपये जमा किए। बताया कि 10 हजार से ऊपर के किसी भी बकाएदारों को बख्सा नहीं जाएगा। बताया कि अभी करीब साढ़े तीन हजार डिफाल्टर हैं, जिनपर 51.50 करोड़ बकाया है।

द्वितीय मंडल के अधीक्षण अभियंता दीपक अग्रवाल ने बताया कि चारों खंडों को मिलाकर 70.78 लाख के बकाए पर 307 लोगों का विद्युत कनेक्शन काटा गया। इसमें से 53 लोगों ने 13 लाख रुपये जमा किए। ग्रामीण विद्युत वितरण मंडल के अधीक्षण अभियंता डीके त्यागी ने बताया कि 1.28 करोड़ के बकाए पर 307 बकाएदारों का कनेक्शन काट दिया गया। वहीं इसमें से 153 लोगों ने करीब 12 लाख रुपये जमा कर दिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.