Move to Jagran APP

वाराणसी में पोल्ट्री फार्म पर गिरी आकाशीय बिजली, दस हजार मुर्गियों की मौत, चोलापुर में गिरा मकान

वाराणसी में शुक्रवार की आधी रात को चौबेपुर के भदहा कला गांव में एक पोल्ट्री फार्म पर आकाशीय बिजली गिर गई जिससे हजारों मुर्गियों की मौत हो गई। वहीं चोलापुर में बारिश से मकान गिर गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 03:19 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 03:19 PM (IST)
वाराणसी में पोल्ट्री फार्म पर गिरी आकाशीय बिजली, दस हजार मुर्गियों की मौत, चोलापुर में गिरा मकान
वाराणसी में पोल्ट्री फार्म पर गिरी आकाशीय बिजली, दस हजार मुर्गियों की मौत, चोलापुर में गिरा मकान

वाराणसी, जेएनएन। शुक्रवार की आधी रात को चौबेपुर के भदहा कला गांव में एक पोल्ट्री फार्म पर आकाशीय बिजली गिर गई जिससे हजारों मुर्गियों की मौत हो गई। गांव के ही दो भाई अर्जुन सिंह और ओमकार सिंह विगत 8 वर्ष से एक बड़े पोल्ट्री फ़ार्म का संचालन कर रहे हैं। इस पोल्ट्री फ़ार्म में 125 फीट गुना 25 लंबाई-चौड़ाई के 4 फार्म शेड हैं।  इनमें से 2 पोल्ट्री फार्म आकाशीय बिजली के चपेट में आ गए और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। इस घटना में हजारों तैयार मुर्गियां झुलसने और दबने से मर गईं।

loksabha election banner

शेड के गिरने से लगभग 1 लाख रूपये की क्षति का आकलन किया गया है। घटना के समय अर्जुन सिंह एवं 7 कर्मचारी परिसर में ही स्थति एक अन्य कमरे में थे जिससे वे सभी सुरक्षित बच गए। पशु चिकित्साधिकारी प्रमोद श्रीवास्तव ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने के कारण टीन शेड के साथ दीवार गिर गई जिससे लगभग दस हजार मुर्गियों की मौत हुई है।

बारिश की चपेट में आकर गिरा जर्जर मकान

चोलापुर थाना क्षेत्र के नियारडीह बाजार में शनिवार भोर से ही रुक रुक कर हो रही बारिश की चपेट में आकर मकान शनिवार दोपहर भरभरा कर गिर पड़ा। संयोग अच्छा रहा कि उक्त मकान में काफी समय से कोई नहीं रह रहा था तथा घटना के समय उक्त मकान के बगल से गुजरने वाली सड़क से कोई व्यक्ति या वाहन नहीं गुजर रहा था। जानकारी के अनुसार नियारडीह ग्राम निवासी मनोज श्रीवास्तव के परिवार के सदस्यगण वाराणसी शहर स्थित मकान पर रहते हैं। गांव पर स्थित उक्त मकान जर्जर अवस्था में काफी दिनों से बंद पड़ा था। शनिवार को बारिश की चपेट में आकर दीवार भरभराकर सड़क पर गिर पड़ी। सड़क पर मलबा गिरने से थोड़ी देर तक आवागमन भी बाधित रहा। वहीं मूसलधार बारिश से कई जगह जलजमाव भी हो गया और लोगों के घरों में पानी तक घुस गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.