Move to Jagran APP

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बवाल के बाद दो दिन घर में कैद रहा लाल मोहम्मद

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बजरडीहा में बीते शुक्रवार को हुए प्रदर्शनकारियों के पथराव व पुलिस के लाठीचार्ज के बाद लाल मोहम्मद घर में ही कैद रहे।

By Edited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 01:58 AM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 09:04 AM (IST)
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बवाल के बाद दो दिन घर में कैद रहा लाल मोहम्मद
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बवाल के बाद दो दिन घर में कैद रहा लाल मोहम्मद

वाराणसी, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बजरडीहा में बीते शुक्रवार को हुए प्रदर्शनकारियों के पथराव व पुलिस के लाठीचार्ज के बाद सहमे मुरादाबाद के लाल मोहम्मद किराए के मकान में पत्‍‌नी रुखसाना व बेटा रासिन के साथ बजरडीहा में रहते हैं। लाल मोहम्मद ने रोज की तरह शुक्रवार को प्रदर्शन वाले दिन भी दुकान खोली थी। दोपहर बाद जैसे ही बड़ी संख्या में जुलूस आते देखा तो दुकान बंद कर अपने कमरे पर चले गए। भीड़ को देखकर डर गया था। उसके बाद पथराव व लाठीचार्ज की घटना के बाद पूरा परिवार सहम गया था। डर के मारे दो दिन तक घर में कैदी की तरह रहा।

loksabha election banner

परिवार का कोई भी सदस्य सामान लेने के लिए भी बाहर नहीं निकला। हालाकि खाने का सामान घर में पहले से ही मौजूद था, इसलिए बाहर निकलने की जरूरत ही नहीं पड़ी। आस-पड़ोस के लोगों द्वारा माहौल सामान्य की सूचना के बाद वे बाहर निकले और अपनी दुकान लगाई। मुरादाबाद के लाल मुहम्मद दो माह पूर्व बजरडीहा में हुए शुक्रवार को प्रदर्शन स्थल के पास सड़क के किनारे मूंगफली की दुकान लगाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं। पुलिस पहरे के बीच दोपहर में मोहल्लें के लोग बाहर निकले। इन सबके बीच दो दिनों तक घर में कैद रहने के बाद लाल मोहम्मद ने अपनी मूंगफली की दुकान खोली।

दो माह से बनारस में लगाता है दुकान : लाल मोहम्मद ने बताया कि लोग किस कानून का विरोध कर रहे थे, उसे कुछ भी मालूम नहीं है। वह यहा पर अपनी रोजी-रोटी के लिए आया है। वह दिसंबर से फरवरी तक बनारस में रहता है और मूंगफली बेचता है। कई सालों से यहा पर आ रहा है, इसलिए लोग उसे जानने व पहचानने लगे हैं। आज पुलिस अधिकारियों से पूछ कर दुकान लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.