Move to Jagran APP

वाराणसी के सिगरा में छत से सीधे गेट के लोहे की रॉड पर गिरा मजदूर, मौके पर ही दर्दनाक मौत

जानकारी होने पर पुलिस ने कारखाने का मुआयना किया। फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड ने साक्ष्य संकलन किया। एसीपी चेतगंज अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह दुर्घटना प्रतीत हो रहा है। कमरे के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 11:45 AM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 11:45 AM (IST)
वाराणसी के सिगरा में छत से सीधे गेट के लोहे की रॉड पर गिरा मजदूर, मौके पर ही दर्दनाक मौत
जानकारी होने पर पुलिस ने कारखाने का मुआयना किया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। सिगरा थानांतर्गत महमूरगंज स्थित पंचशील नगर कॉलोनी में देर रात छत से गिरे मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। कारखाने के दरवाजे पर निकला नुकीला रॉड बुजुर्ग मजदूर की पेट में घुस गया था। बहराल, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए मौके पर डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम भी बुलाई गई। मिली जानकारी के अनुसार पंचशील नगर कॉलोनी निवासी अंडर गारमेंट व्यवसाई शिवकुमार अग्रवाल का मकान के पिछले हिस्से में कारखाना भी चलता है। जहां चंदौली के बलुआ क्षेत्र स्थित समोधपुर निवासी गंगा सागर विश्वकर्मा (60) पुत्र स्व. हरदेव विश्वकर्मा हेल्पर के तौर पर काम करते थे।

prime article banner

बीते सोमवार की शाम सात बजे कारखाने में काम खत्म होने के बाद सभी मजदूर घर चले गए। जबकि गंगा सागर कारखाने में ही रहते थे। उनका परिवार पड़ोस के रानीपुर मोहल्ले में किराए पर रहता था। अगले दिन सुबह 8.30 बजे पारस नामक मजदूर पहुंचा तो कारखाने के मुख्य द्वार पर गंगा सागर का शव देख उसके होश उड़ गए। इसकी सूचना बड़े पुत्र संजय विश्वकर्मा को दी। मौक़े पर पहुंचे मृतक के भाई विजय विश्वकर्मा और पुत्र संजय ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने कारखाने का मुआयना किया। फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड ने साक्ष्य संकलन किया। एसीपी चेतगंज अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह दुर्घटना प्रतीत हो रहा है। कमरे के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

हादसा देखकर लोगों के रौंगटे खड़े हो गए : लोहे के गेट पर बने भालानुमा नुकीला रॉड पूरे शरीर को बेध चुका था। हादसा देखने वालों के रौंगटे खड़े हो गए। सुबह से ही लोगों की भीड़ गेट पर हादसा देखने के लिए मौजूद रही। हादसे की वजह से आस पड़ोस के लोग भी शव देखकर दहशत में नजर आए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.