Move to Jagran APP

वाराणसी शहर में आज इन क्षेत्रों में होगी बिजली कटौती, त्‍योहारी सीजन में बिजली विभाग सक्रिय Varanasi news

त्‍योहारों के सीजन में बिजली विभाग भी आम शहरियों को दुश्‍वारी देने में लगा हुआ है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 10:55 AM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 10:55 AM (IST)
वाराणसी शहर में आज इन क्षेत्रों में होगी बिजली कटौती, त्‍योहारी सीजन में बिजली विभाग सक्रिय Varanasi news
वाराणसी शहर में आज इन क्षेत्रों में होगी बिजली कटौती, त्‍योहारी सीजन में बिजली विभाग सक्रिय Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। त्‍योहारों के सीजन में बिजली विभाग भी आम शहरियों को दुश्‍वारी देने में लगा हुआ है। आए दिन किसी न किसी बहाने से बिजली कटौती जैसी स्थितियों से नगरवासी दो चार हो रहे हैं। इसी कड़ी में त्‍योहारी सीजन में भी मरम्‍मत के लिए बिजली विभाग ने कटौती का नया समय जारी किया है। इसकी वजह से त्‍योहार की तैयारी में लगे लोगों को काफी समस्‍या झेलनी पड़ेगी।

loksabha election banner

वाराणसी नगर में उपकेंद्र पर मरम्मत कार्य एवं लाइन शिफ्टिंग के लिए शुक्रवार को शहर के कई इलाकों में बिजली कटौती करने की जानकारी विभाग की ओर से दी गई है। नगरीय विद्युत निर्माण खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता अजीत कुमार ने बताया कि 11 केवी फीडर लोहता इंडस्ट्रीयल प्रथम व द्वितीय के साथ ही मड़ौली में भी कार्य होगा। इसके कारण दोपहर बाहर डेढ़ से शाम साढ़े तीन बजे तक यह फीडर बंद रखे जाएंगे। इस दौरान उपभोक्‍ताओं को बिजली समस्‍याओं से दो चार होना पड़ेगा।

वहीं द्वितीय खंड के ईई सुभाष चंद्र ने बताया कि नदेसर, अंधरापुल, घौसाबाद, दैनिक जागरण, सेंट्रल जेल, पत्रकार पुरम, गणेश बिहार, सनबीम स्कूल आदि क्षेत्रों में सुबह 11 से शाम तीन बजे तक बिजली कटौती की जाएगी। इसके अलावा कचहरी, गोलघर, एमईएस, कैंटोमेंट, रेडिसन, डीएम आवास क्षेत्र में दोपहर 12 से एक बजे तक आपूर्ति ठप रहेगी। इसकी वजह से कई प्रमुख इलाकों में बिजली की वजह से लाेगों को समस्‍याअों से दो चार होना पड़ेगा।

सबसे अधिक दिक्‍कत उन कालोनियों में होगी जहां पर पानी तीसरे मंजिल पर न पहुंचने की वजह से लोगों ने मोटर से पानी चढ़ाने की व्‍यवस्‍था कर रखी है। वहीं दूसरी ओर अब त्‍योहारों की कडि़यां शुरू हो चुकी हैं एेसे में देव दीपावली तक वाराणसी शहर में बिजली की काफी खपत शहर में होगी। ऐसे में आए दिन होने वाली बिजली कटौती की वजह से उपभोक्‍ताओं को काफी दिक्‍कत झेलना पड़ता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.