Move to Jagran APP

मऊ में पानी बहाने के विवाद में किशोर की हत्या, लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को किया जाम

मऊ के घोसी कोतवाली अंतर्गत बोझी क्षेत्र के कुड़हनी में जलजमाव को समाप्त करने हेतु पानी के बहाव को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इसमें एक किशोर की मौत हो गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 09:46 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 09:46 PM (IST)
मऊ में पानी बहाने के विवाद में किशोर की हत्या, लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को किया जाम
मऊ में पानी बहाने के विवाद में किशोर की हत्या, लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को किया जाम

मऊ, जेएनएन। घोसी कोतवाली अंतर्गत बोझी क्षेत्र के कुड़हनी में जलजमाव को समाप्त करने हेतु पानी के बहाव को लेकर दो पक्षों के बीच शनिवार की रात लगभग आठ बजे मारपीट हो गई। इस मारपीट में चले लाठी-डंडे से सोलह वर्षीय किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के दौरान रविवार की देर शाम उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना से आक्रोशित लोगों ने  साढ़े सात बजे के करीब घोसी कोतवाली गेट पर शव रखकर एनएच मार्ग को जाम कर दिया है। इसकी वजह से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है। सूचना पाकर भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गए लेकिन भीड़ आरोपियों की गिरफ्तारी पर अडिग रही। 

loksabha election banner

पानी बहाने को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा था। शनिवार की रात लगभग आठ बजे दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। इस बीच आरोपी शिवप्रसाद, अनूप, प्रदीप एवं अमरजीत ने प्रवीण एवं ललित कुमार को मारपीट कर घायल कर दिया गया। इसमें गंभीर रूप से घायल 16 वर्षीय प्रवीण को आजमगढ़ के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। यहां उपचार के दौरान रविवार की देर शाम उसकी मौत हो गई। मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। प्रवीण के भाई संतोष ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। इस संबंध में एसपी मनोज कुमार सोनकर ने कहा कि घटनास्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी व सीओ को भेजा गया है। तहरीर के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। जाम कर रहे लोगों की मांग को पूरा किया जाएगा। मारपीट में दोषी सभी लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के समझाने के बाद फिर भिड़े दोनों पक्ष

छपरा गांव की एक दुकान पर मीट लेने पहुंचे शराब के नशे में धुत युवक द्वारा बालक के पीटने के मामले में मामला तूल पकड़तता जा रहा है। शनिवार की रात्रि जहां एक पक्ष चौकी का घेराव किया था वहीं सुबह भी मारपीट हो गई। बता दें कि शनिवार को शराब के नशे में धुत एक युवक ने वहां मौजूद बालक को मारा था। इसे लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई थी। इसी को लेकर एक पक्ष के लोग आक्रोशित हो गए और सैकड़ों की संख्या में जाकर पुलिस चौकी का घेराव किया था। शनिवार रात्रि चौकी घेराव की सूचना पर सीओ नंदलाल व थानाध्यक्ष रूपेश कुमार ङ्क्षसह पहुंचे और गांव वालों को कार्यवाही का आश्वासन दे घर भेजा था। रविवार सुबह छह बजे दूसरे पक्ष से एक युवक चाय पीने छपरा गांव की एक दुकान पर आए। आक्रोशित दूसरे पक्ष ने युवक को लाठी डंडे से पीट दिया और भाग निकले। पुलिस भी पहुंची पर युवक नहीं मिले। पुलिस ने पूरे मामले में दोनों पक्षों से पांच युवकों को पकड़ थाना ले आई। दोनों पक्षों की ओर से तहरीर न मिलने के कारण पुलिस शाम तक मुकदमा नहीं लिख पाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.