Move to Jagran APP

Kisan Tractor Rally : पूर्वांचल के जिलों में ट्रैक्टर यात्रा निकाल रहे सपाजनों को पुलिस ने लिया हिरासत में

Kisan Tractor Rally पूर्वांचल में ट्रैक्टर यात्रा निकाल रहे सपाजनों को पुलिस ने लिया हिरासत मेंकिसान आंदोलन के समर्थन में मंगलवार को ट्रैक्टर यात्रा निकाल रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 12:32 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 12:50 PM (IST)
Kisan Tractor Rally : पूर्वांचल के जिलों में ट्रैक्टर यात्रा निकाल रहे सपाजनों को पुलिस ने लिया हिरासत में
Kisan Tractor Rally : जौनपुर में ट्रैक्टर यात्रा निकाल रहे सपाजनों को पुलिस ने हिरासत में लिया।

जौनपुर, जेएनएन। Kisan Tractor Rally जौनपुर में ट्रैक्टर यात्रा निकाल रहे सपाजनों को पुलिस ने लिया हिरासत मेंकिसान आंदोलन के समर्थन में मंगलवार को ट्रैक्टर यात्रा निकाल रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई।

loksabha election banner

प्रान्तीय नेतृत्व के आह्वान पर सपा कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में सभी तहसीलों में ट्रैक्टर यात्रा निकाल रहे थे । सदर तहसील की यात्रा नगर के जिला कार्यालय पर झंडारोहण के बाद जैसे ही शुरू हुई पहले से सतर्क पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। ट्रैक्टरों को सीज कर प्रदर्शनकारियों को वाहन में भरकर पुलिस लाइन लाया गया।

सोनभद्र में पूर्वांचल नवनिर्माण मंच के बैनर तले किसान आंदोलन के समर्थन में सुबह जिला मुख्यालय के लिए  ट्रैक्टर परेड को लेकर निकले किसानों को पुलिस प्रशासन ने पीएसी बल के साथ तियरा- बेलौड़ी डाक बंगला रोड पर तिराहे के पास रोक दिया। किसानों के बीच  पुलिस प्रशासन का वार्तालाप जारी है। लगभग चार दर्जन से ऊपर ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए जा रहे थे। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार से किसानों की वार्ता जारी। घोरावल में समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष राम निहोर यादव एवं पूर्व विधायक रमेश चंद्र दुबे के नेतृत्व में किसानों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया गया। मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी जैनेंद्र कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी घोरावल संजय वर्मा, घोरावल कोतवाली तथा शाहगंज थाना समेत एक प्लाटून पीएसी मौजूद रही।

वाराणसी में 6500 से अधिक ट्रैक्टर मालिकों को नोटिस, तहसीलों पर रहेगी विशेष सतर्कता

वाराणसी में गणतंत्र दिवस पर विपक्षी दलों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। इस परिप्रेक्ष्य में पुलिस की ओर से 6500 सेे अधिक ट्रैक्टर मालिकों को नोटिस दिया गया है। हिदायत दी गई है कि मंगलवार को वे टै्रक्टर नहीं निकालेंगे। उधर, खुफिया तंत्र ने किसानों के आंदोलन के समर्थन में समाजवादी पार्टी की ओर से तहसील स्तर पर टै्रक्टर रैली निकालने के आह्वान पर अलर्ट किया है। कहा गया है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने अधिक संख्या में रैली में तहसीलों पर पहुंचने की रणनीति बनाई है।

इस दृष्टि से राजातालाब, पिंडरा,व सदर तहसील तक रैली निकाले जाने की बात कही गई है। यह भी कहा गया है कि पुलिस द्वारा बाधा उत्पन्न करने पर पार्टी कार्यकर्ता जिले के विभिन्न स्थानों से छिटपुट संख्या में कार्यक्रम स्थल पर पहुंच सकते हैं। विशेष रूप से सदर तहसील पर पार्टी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के पहुंचने की प्रबल संभावना है। दूसरी ओर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के तत्वावधान में तिरंगा यात्रा निकाले जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। यात्रा आशापुर, पुराना आरटीओ चौराहा, पहडिय़ा, पुलिस लाइन होते हुए जिला मुख्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपने के बाद संपन्न होगी। कार्यक्रम में पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के भी पहुंचने की संभावना है। इस मद्देनजर पुलिस को चौकन्ना किया गया है। सुभासपा के एक पदाधिकारी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.