Move to Jagran APP

काशी रक्तदान कुंभ समिति ने की पंडित दीनदयाल हास्पिटल के ब्लड बैंक में एसडीपी मशीन लगाने की मांग

पंडित दीनदयाल हास्पिटल में यह एसडीपी मशीन नहीं लगी है। इसके लिए एक साल पहले ही काशी रक्तदान कुंभ समिति की ओर से प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी के रवींद्रपुरी स्थित कार्यालय में पत्रक सौंपा था। इस मांग को फिर से दोहराई गई है।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 05:47 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 05:47 PM (IST)
काशी रक्तदान कुंभ समिति ने की पंडित दीनदयाल हास्पिटल के ब्लड बैंक में एसडीपी मशीन लगाने की मांग
पंडित दीनदयाल हास्पिटल में यह एसडीपी मशीन नहीं लगी है।

वाराणसी, जेएनएन। पंडित दीनदयाल हास्पिटल में यह एसडीपी मशीन नहीं लगी है। इसके लिए एक साल पहले ही काशी रक्तदान कुंभ समिति की ओर से प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी के रवींद्रपुरी स्थित कार्यालय में पत्रक सौंपा था। इस मांग को फिर से दोहराई गई है। 

loksabha election banner

काशी रक्तदान कुंभ समिति के संस्थापक सचिव राजेश गुप्ता का कहना है कि एसडीपी मशीन के लग जाने से गरीब तबके के जो भी मरीज सुदूर गांव से आते हैं उनको प्लेटलेट्स कम से कम रेट में मुहैया हो सकेगा। कारण कि अगर निजी अस्पताल वाले इसका शुल्क 15000 से 25000 तक वसूलीते हैं। खास तौर पर जब डेंगू का सीजन होता है। उस समय काफी हाई चार्ज प्राइवेट ब्लड बैंक लेते हैं। इसलिए सरकारी अस्पतालों के ब्लड बैंक में भी एसडीपी मशीन अति आवश्यक है, जिससे कि आम लोगों या गरीब, गरीब मजदूर मरीजों का भी भला हो सके।

इस संबंध में समिति ने आनलाइन बैठक की। अध्यक्षता कैप्टन रजनीश पांडेय ने की तथा संचालन संस्थापक सचिव राजेश गुप्ता ने किया। धन्यवाद ज्ञापन प्रदीप इसरानी ने किया। बैठक में मनीष पांडेय, अमित उपाध्याय, शिवम गुप्ता, संजय राय, दिलीप पांडेय, दीपक अस्थाना तथा अन्य रक्त दानी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.