Move to Jagran APP

वाराणसी में कपसेठी आरओबी अगस्त में और कालिकाधाम सेतु सितम्बर में होगा पूरा, डीएम ने दिया निर्देश

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लोक निर्माण व सेतु निगम के अफसरों के साथ सोमवार को बैठक कर परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। साथ ही लहरतारा आरओबी में देरी पर सेतु निगम को आड़े हाथ लिया। साथ ही कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 07:20 AM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 07:20 AM (IST)
वाराणसी में कपसेठी आरओबी अगस्त में और कालिकाधाम सेतु सितम्बर में होगा पूरा, डीएम ने दिया निर्देश
वाराणसी में कई आरओबी को जल्‍द से जल्‍द पूरा करने पर डीएम ने जोर दिया है

वाराणसी, जागरण संवाददाता। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लोक निर्माण व सेतु निगम के अफसरों के साथ सोमवार को बैठक कर परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। साथ ही लहरतारा आरओबी में देरी पर सेतु निगम को आड़े हाथ लिया। साथ ही कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। इसी के साथ ही कपसेठी- भदोही मार्ग पर निर्माणधीन आरओबी को हरहाल में 31 अगस्त तक पूरा करने का निर्देश दिया। इसी के साथ ही कालिकाधाम सेतु का निर्माण सितम्बर के अंत तक पूरा करने का निर्देश दिया। हालांकि दोनों ही परियोजना पर तेजी से काम चल रहा है। इसी प्रकार लोक निर्माण विभाग को फुलवरिया फोर लेन के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया। कहा कि इस कार्य की गति धीमी है। इसमें और तेजी लायी जाए। किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

prime article banner

कपसेठी आरओबी

-स्वीकृत लागत -- 38.11 करोड़

-दिसंबर, 2016 परियोजना स्वीकृत

-मार्च, 2019 से परियोजना प्रारंभ

-पूर्ण होने की निर्धारित तिथि, जून 2021

पब्लिक को लाभ : परियोजना के पूर्ण होने से हजारों लोगों को राहत मिलेगी। वाहन से सफर करने वालों को ट्रेन के आवागमन मार्ग में बाधक नहीं होगा। सिग्नल गिरने के कारण घंटों यहां जाम लगता है। निर्माण के बाद यह समस्या समाप्त हो जाएगी।

कालिकाधाम सेतु

-स्वीकृत लागत .. 19.14

- फरवरी, 2020 में परियोजना स्वीकृत

-मई 2020 परियोजना हुई थी स्वीकृत

जून 2021 में पूर्ण होने की तय थी अवधि

पब्लिक को लाभ: इस पुल के निर्माण होने स इलाहाबाद समेत बहुतायत जिलों के आवागमन की राह आसान हो जाएगी। वाहनों को शहर में नहीं आना पड़ेगा। लगभग पचास किलोमीटर दूरी कम होने की बात कही जा रही है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि आशापुर रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) बनने से वहां जाम खत्म हो गया है लेकिन सर्विस रोड संकरी होने से राहगीरों को परेशानी हो रही है। सर्विस रोड भी ठीक से नहीं बनी है। सेतु निगम को एक सप्ताह के अंदर जमीन अधिग्रहण कर सर्विस रोड बनाने का निर्देश दिया। यदि कोई परेशानी है तो मुझे अवगत कराएं लेकिन राहगीरों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। पीडब्ल्यूडी को हिदायत देते हुए कहा कि 31 अगस्त तक हरहाल में फुलवरिया फोरलेन के सभी काम पूरा कर लिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.