Move to Jagran APP

फास्टैग अनिवार्य के बाद लग रहा डाफी टोल प्लाजा पर जाम, टोलकर्मियों और स्थानीय लोगों में किचकिचक

15 दिसंबर की सुबह 8 बजे से डाफी टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य कर दिया गया जिसके बाद वाहनों का दबाव बढऩे के पूरे दिन जाम का सिलसिला चलता रहा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 01:06 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 03:28 PM (IST)
फास्टैग अनिवार्य के बाद लग रहा डाफी टोल प्लाजा पर जाम, टोलकर्मियों और स्थानीय लोगों में किचकिचक
फास्टैग अनिवार्य के बाद लग रहा डाफी टोल प्लाजा पर जाम, टोलकर्मियों और स्थानीय लोगों में किचकिचक

वाराणसी, जेएनएन। 15 दिसंबर की सुबह 8 बजे से डाफी टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य कर दिया गया जिसके बाद वाहनों का दबाव बढऩे के पूरे दिन जाम का सिलसिला चलता रहा। टोल प्लाजा पर नौ लेंन में से सात लेन को कैशलेश घोषित किया गया। जबकि दो लेन को बिना फास्टैग लगे वाहनों के लिए बना है जिसमें कैश वाली गाडिय़ों से दोगुना चार्ज लेकर पास किया जा रहा है।

loksabha election banner

टोल प्लाजा हेड मनीष कुमार ने बताया कि सुबह 8 बजे से लेकर रात 8 बजे तक 10 हजार गाडिय़ां कैश की पास हुई और 3500 गाडिय़ां फास्टैग लगी थी। एनएचएआइ के अधिकारियों ने  टोल प्लाजा पर लेन को साफ कराने के बाद बूम बैरियर और रस्सी से बांधकर बैरिकेडिंग कर छोटे वाहनों के लिए लिए व्यवस्था किये थे।

टोल प्लाजा की तरफ से जिला प्रशासन को लगातार बवाल के लिए अधिकारियों से लिखित और मौखिक कहा गया था। सुरक्षा के लिए मांग किया गया था लेकिन पुलिस कर्मियों के नहीं पहुंचने के कारण स्थानीय गाड़ी मालिक जबर्दस्ती बिना पैसा दिए गाडिय़ों को पास करा रहे थे। कई बार इस बात को लेकर टोल कर्मचारियों और स्थानीय लोगों मारपीट की स्थिति बनी रही। आसपास के लोगों का कहना है कि जबतक टोल प्लाजा की लेन बढ़ाई नहीं जाएगी तब तक जाम से मुक्ति नहीं मिल पाएगी।

टोल प्लाजा में कैश लेने के लिये बनाए दो बूथ

फास्टटैग को लेकर वाहनों की लंबी कतारें लग रही हैं। रविवार को खूब नोकझोक वाहन चालकों से टोल प्लाजा कर्मचारियों की हुई। चार लेन फास्टटैग के अलावा दो बूथ कैश के लिए बनाए गए थे। एनएचएआइ अफसरों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से टोल प्लाजा पर लग रहे जाम और अन्य समस्याओं को लेकर फास्टटैग सिस्टम लागू किया है। 15 दिसंबर अंतिम तिथि जारी हुई थी। फास्टटैग वाहनों को टोल पर रुकने की कोई जरूरत नहीं है। वह जैसे ही टोल पर प्रवेश करेंगे कि उनके मालिक के खाते से टोल टैक्स स्वयं कट जाएगा। फास्टटैग न कराने वाले वाहनों से दो गुना राशि वसूला जाएगा। इसके लिए लग से दो कैश बूथ बनाए गए हैं। कैश बूथ को भी आने वाले दिनों में बंद कर दिया जाएगा। कैश बूथ कुछ दिनों के लिए वाहन स्वामियों को राहत देने के लिए संचालित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.