Move to Jagran APP

वाराणसी एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन में बम मिलने पर अलर्ट हुए जवान, घेर लिए पूरा आगमन क्षेत्र

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्थित मुख्य टर्मिनल भवन के आगमन क्षेत्र में मंगलवार को सायंकाल बम मिलने की सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मी सक्रिय हो गए। जवानों ने तत्काल पूरे क्षेत्र को सुरक्षा घेरे में ले लिया।

By saurabh chakravartiEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 06:14 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 09:00 PM (IST)
वाराणसी एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन में बम मिलने पर अलर्ट हुए जवान, घेर लिए पूरा आगमन क्षेत्र
हवाई अड्डा स्थित मुख्य टर्मिनल भवन के आगमन क्षेत्र में बम मिलने की सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मी सक्रिय हो गए।

वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर स्थित मुख्य टर्मिनल भवन के आगमन क्षेत्र में मंगलवार को सायंकाल बम मिलने की सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मी सक्रिय हो गए। जवानों ने तत्काल पूरे क्षेत्र को सुरक्षा घेरे में ले लिया। जांच के बाद विस्फोटक सामग्री न मिलने के चलते मौजूद अधिकारियों और जवानों ने राहत की सांस ली। उसके बाद सूचना जारी किया गया कि यह एक सुरक्षा अभ्यास था।

loksabha election banner

जानकारी अनुसार मंगलवार को सायंकाल साढ़े तीन बजे सीआईएसएफ जवानों को मुख्य टर्मिनल भवन के आगमन क्षेत्र में लावारिस बैग में विस्फोटक होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही जवानों ने वहां घेराबंदी करने के साथ तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दिया। कंट्रोल रूम द्वारा सभी यूनिट को सूचना देने के साथ ही वहां पर डाग स्क्वायड तथा बम डिस्पोजल यूनिट को भेजा गया। टीम के पहुंचने से पहले बैग को बालू से भरी बोरियों से घेर दिया गया तथा रस्सी लगाकर आगमन क्षेत्र में बैरिकेटिंग कर दी गयी। मौके पर डाग स्क्वायड पहुंचने के बाद यह कंफर्म हुआ बैग में कोई विस्फोटक वस्तु नहीं है, हालांकि बीटीसीवी (बम थ्रेट कन्टेनमेंट वेसल) और आरओवी (रिमोट आपरेटेड ह्विकील ) मशीन भेजी गयी। मशीन द्वारा जांच करने के साथ ही सुरक्षा जैकेट पहने हुए जवानों ने बैग की विधिवत जांच पड़ताल की। बाद में कंट्रोल रूम से सूचना प्रसारित हुई कि एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था परखने के लिए यह एक मॉक ड्रिल किया जा रहा है। मॉक ड्रिल के बाद कांफ्रेंस हाल में बैठक कर मॉक ड्रिल की समीक्षा की गयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.