Move to Jagran APP

Janata curfew वाराणसी में दूध-सब्जी की दुकानें व पेट्रोल पंप भी रहेंगे बंद, पुलिस-प्रशासन का पहरा

रविवार को वाराणसी में दूध ब्रेड सब्जी सड़कों पर लगने वाला पटरी पर लगने वाले ठेला से लेकर होटल मॉल क्लब रेस्टूरेंट शो रूम से लेकर सभी छोटी- बड़ी दुकानें बंद रहेंगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:45 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 10:14 PM (IST)
Janata curfew वाराणसी में दूध-सब्जी की दुकानें व पेट्रोल पंप भी रहेंगे बंद, पुलिस-प्रशासन का पहरा
Janata curfew वाराणसी में दूध-सब्जी की दुकानें व पेट्रोल पंप भी रहेंगे बंद, पुलिस-प्रशासन का पहरा

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए आज आपका घर से बाहर नहीं निकलना ही आप और आपके परिवार के लिए बेहतर होगा। वायरस के चक्र को तोडऩे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान रविवार को जनता कफ्र्यू का समय सुबह सात बजे से शुरू होगा जो रात नौ बजे तक प्रभावी रहेगा।

loksabha election banner

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि रविवार को पूरे जनपद में दूध, ब्रेड, सब्जी, सड़कों पर लगने वाला पटरी पर लगने वाले ठेला से लेकर होटल, मॉल, क्लब, रेस्टूरेंट, शो रूम से लेकर सभी छोटी- बड़ी दुकानें बंद रहेंगी। पेट्रोल एवं सीएनजी पंप भी बंद रहेंगे। सड़क पर कोई भी वाहन नही चलेंगे। सामान्य यातायात पूरी तरह बंद रहेंगे। मेडिकल स्टोर्स भी बंद रहेंगे। जनसामान्य को आवश्यकता के अनुसार दवा की उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने के लिए हर क्षेत्र में दवा की एक दुकान खुली रहेगी।

डरने की जरूरत नहीं है, एहतियात बरतने की जरूरत : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने लोगों से janata curfew को सफल बनाने की अपील करते हुए कहा कि यह आपकी सुरक्षा के लिए ही है। डरने की जरूरत नहीं है, एहतियात बरतने की जरूरत है। काशीवासियों की सुरक्षा के लिए जनता कफ्र्यू को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। मजिस्ट्रेट, क्षेत्राधिकारी और डाक्टरों की टीम लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। निषेधाज्ञा का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि janata curfew को सफल बनाने के लिए अधिकारियों की शहर में 10 तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 7 टीमें लगाई गई हैं। 

विदेशी नागरिकों को नहीं निकलने दें बाहर

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने आदेश दिया है कि वाराणसी में उपस्थित सभी सभी विदेशी नागरिक स्वयं को अपने निवास स्थान ( होटल, गेस्ट हाउस, पेईंग हाउस, लॉज, निजी आवास तथा सरकारी गेस्ट हाउस) पर ही रहेंगे। ये सिर्फ तभी आने-जाने के लिए स्वतंत्र होंगे, जब इन्हें शहर छोड़ कर जाना होगा। डीएम ने कहा कि इसे लागू कराने की पूरी जिम्मेदारी उस भवन स्वामी की होगी, जिसमें विदेशी नागरिक ठहरे हैं। सभी भवन स्वामियों को आदेश जारी किया गया है कि उनके यहां ठहरे विदेशी मेहमानों को आदेश की जानकारी दें और उन्हें किसी भी हालत में बाहर नहीं निकलने दें। यदि कोई विदेशी नागरिक शहर की सड़कों पर घूमते मिला तो जहां वह ठहरा होगा, संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बिगड़े तबीयत तो सूचना

विदेशी नागरिकों के स्वास्थ्य पर भी होटल संचालक, भवन स्वामियों द्वारा रखा जाएगा तथा किसी भी विदेशी नागरिक को सर्दी, जुकाम, बुखार की शिकायत होती है, तो तत्काल कंट्रोल रूम (लैंडलाइन नंबर-0542-2508077 एवं मोबाइल नंबर-8114001673 तथा जिला मलेरिया अधिकारी के मोबाइल नंबर-9119814964) पर तत्काल संपर्क कर सूचित करेंगे। आवश्यकतानुसार उन्हें डीडीयू अस्पताल में चेक कराएंगे। जिला मजिस्ट्रेट का यह आदेश 31 मार्च तक प्रभावी होगा। निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

ये सभी बंद

  • पेट्रोल एवं सीएनजी पंप भी बंद रहेंगे
  • रेस्टूरेंट-बार, शराब-भांग की दुकानें भी रहेंगी बंद
  • सड़क पर कोई भी वाहन नही चलेंगे
  •  बच्चों को पार्क में नहीं, घर पर रखें
  • गलियों में क्रिकेट नहीं होगा
  •  घर में भी एक-दूसरे से बनाएं रखें उचित दूरी

आज गैस की सप्लाई भी बंद

वाराणसी एलपीजी वितरक संघ ने janata curfew का समर्थन करते हुए 22 मार्च को गैस सप्लाई बंद रखने का फैसला किया है। संघ के अध्यक्ष कुमार अग्रवाल व प्रवक्ता मनीष चौबे ने बताया कि रविवार को बनारस की समस्त गैस एजेंसियां व आपूर्ति बंद रहेगी। बताया कि सोमवार को पुन: ऑफिस समय से खुलेगा और सप्लाई सुचारू रूप से की जाएगी। वहीं  बनारस के धागा (यार्न) व्यापार एसोसिएशन के संरक्षक उमाशंकर अग्रवाल ने बताया है कि जनपद का समस्त धागा व्यवसाय 23 व 24 मार्च को भी बंद रहेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.