Move to Jagran APP

मुहर्रम बाद लखनऊ जाएंगे जलकल के अफसर

जासं वाराणसी प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार ने जलकल विभाग को मोहलत दी है। उन्होंन

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 01:16 AM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 01:16 AM (IST)
मुहर्रम बाद लखनऊ जाएंगे जलकल के अफसर
मुहर्रम बाद लखनऊ जाएंगे जलकल के अफसर

जासं, वाराणसी : प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार ने जलकल विभाग को मोहलत दी है। उन्होंने मुहर्रर समेत अन्य त्योहारों के मद्देनजर मुकम्मल व्यवस्था कर लखनऊ आने का निर्देश दिया है। जीएम जलकल नीरज गौड़ की निगरानी में सीवेज समस्या से निजात दिलाने के लिए मुकम्मल ब्लू प्रिंट तैयार किया जा रहा है।

loksabha election banner

जीएम ने बताया कि मुहर्रम के मद्देनजर प्रमुख सड़कों के साथ ही उन रास्तों पर सीवेज समस्या को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है जहां से जुलूस निकलता है। इसके लिए कई टीमें लगाई गई है। जहां भी शिकायत मिल रही है वहां कार्य कराया जा रहा है। कहा कि शहरी क्षेत्र में शाही नाले की सफाई से समस्या ज्यादा हुई है। इसलिए यह भी देखा जा रहा है कि शाही नाले की सफाई के लिए जहां डायवर्जन लाइन में पंप लगे हैं वह कार्य कर रहे है या नहीं। पंप बंद मिलने पर गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अफसरों को सूचित किया जा रहा है। जीएम जलकल ने बताया कि प्रमुख सचिव कार्यालय से निर्देश मिला है जिसके अनुसार मुहर्रर बाद तय तिथि पर लखनऊ रवानगी होगी।

---

आज रवाना होंगे जल निगम के अफसर

पेयजल परियोजना में गड़बड़ियों को दूर करने को जो ब्लू प्रिंट बनाया जा रहा है उसका प्रारंभिक स्टीमेट लेकर जल निगम के अफसर सोमवार को लखनऊ रवाना होंगे। वहां जल निगम के प्रबंध निदेशक विकास गोठवाल से मुलाकात कर अपनी तैयारियों की बाबत जानकारी देंगे और प्रारंभिक स्टीमेट को सौंपेंगे। इस दौरान वह टीम भी मौजूद रहेगी जिसने सेवानिवृत्त अफसर रवींद्र बोरा के नेतृत्व में यहां प्रवास कर गड़बड़ियों को दूर करने का खाका बनाने में सहयोग दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.