Move to Jagran APP

जागरण फिल्म फेस्टिवल : काशी में तीन दिवसीय फिल्म समारोह का शुभारंभ

वाराणसी में देश के इस सबसे बड़े घुमंतू सिनेमा के नौवें संस्करण का शुभारंभ गुरुवार की शाम डीरेका में हुआ।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 06:49 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 06:49 PM (IST)
जागरण फिल्म फेस्टिवल : काशी में तीन दिवसीय फिल्म समारोह का शुभारंभ
जागरण फिल्म फेस्टिवल : काशी में तीन दिवसीय फिल्म समारोह का शुभारंभ

वाराणसी : देश के इस सबसे बड़े घुमंतू सिनेमा के नौवें संस्करण का गुरुवार की शाम छह बजे डीरेका फिल्म क्लब में शानदार आगाज हुआ। गणमान्य लोगों और दर्शकों से भरे सभागार में सभी काशी के इस सबसे बड़े सिने आयोजन का हिस्सा बने। शुभारंभ के साथ ही सिनेमा के सरोकारों का तीन दिवसीय सिलसिला चल पड़ा। सबसे पहले राखी शांडिल्य निर्देशित फिल्म रिबन से इसका फीता कटा तो अगले तीन दिनों के दौरान छोटी-बड़ी 20 फिल्में एक एक कर सामने होंगी। मनोरंजन के साथ सीखने का मौका देने समेत अनूठे कांसेप्ट के कारण बेहद खास इस फेस्टिवल में तीन दिनों में नौ बड़ी फिल्में और 11 लघु फिल्मों का गुलदस्ता गजब अहसास देगा। इसमें ¨हदी, भोजपुरी, अंग्रेजी, मराठी, बंगाली भाषाओं का समावेश पूरे देश को एकाकार करेगा तो ईरानी फिल्म विदेशी सिमेना को लोगों को समझने का अवसर देगा।

loksabha election banner

फिल्म के शौकीनों के लिए जागरण फिल्म फेस्टिवल का नौवां संस्करण हर बार की तरह एक बड़ा अवसर लेकर कर आ रहा है। डीरेका फिल्म क्लब में 19 जुलाई से शुरू हो रहे तीन दिवसीय फेस्ट के दूसरे दिन रंगमंच भी सजेगा। इसमें 20 जुलाई की सुबह दस बजे से नेशनल स्कूल आफ ड्रामा (एनएसडी ) की थिएटर एक्टिंग क्लास चलेगी। दो घंटे की इस क्लास में एनएसडी के एक्सपर्ट अभिनय की बारीकियां सिखाएंगे। जिज्ञासा का समाधान करेंगे, इसके प्रति जज्बा जगाएंगे और राह भी दिखाएंगे। इसमें प्रमुख होंगे ख्यात रंगकर्मी व रंग निर्देशक आसिफ अली हैदर। विशाल फलक रखने वाली साहित्य कला की नगरी के युवाओं के लिए यह सुनहरा अवसर होगा। यह फिल्म जगत में अभिनय व निर्माण समेत इससे जुड़े विभिन्न क्षेत्रों में रुचि रखने वालों के लिए बेहद उपयोगी सिद्ध होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.