Move to Jagran APP

वाराणसी में बैंक प्रबंधक हत्या-लूटकांड, छोटे भाई ने कहा- नहीं थी किसी से कोई रंजिश, लूट के लिए ही की गई हत्या

मोबाइल फोन पर हुई बातचीत में संजीव ने कहा कि उनके भाई की हत्या बदमाशों ने रुपये लूटने के लिए ही की। उन्होंने गांव में किसी से भी किसी तरह की रंजिश से साफ इन्कार किया। मड़ियाहूं शाखा में आई बैंक की जांच टीम ने बैंक का लेखा-जोखा देखा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 09:16 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 09:16 PM (IST)
वाराणसी में बैंक प्रबंधक हत्या-लूटकांड, छोटे भाई ने कहा- नहीं थी किसी से कोई रंजिश, लूट के लिए ही की गई हत्या
वाराणसी में बैंक प्रबंधक हत्या-लूटकांड मामले में छोटे भाई ने कहा- नहीं थी किसी से कोई रंजिश

जौनपुर, जेएनएन। वाराणसी के फूलपुर थाना क्षेत्र में बुधवार की शाम पंजाब नेशनल बैंक की पिंडरा स्थित करखियांव शाखा के प्रबंधक फूलचंद्र राम की गोली मारकर हत्या के बाद 41 लाख की लूट की जांच की आंच जौनपुर तक पहुंच गई है। बताया गया कि दोपहर में पंजाब नेशनल बैंक की मड़ियाहूं शाखा से फूलचंद्र राम ने 41 लाख रुपये निकाले थे। वाराणसी से गुरुवार को मड़ियाहूं शाखा में आई बैंक की जांच टीम ने बैंक का लेखा-जोखा देखा।

prime article banner

पंजाब नेशनल बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी के प्रबंधक प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में बैंक प्रबंधन की जांच टीम मड़ियाहूं शाखा पहुंची। टीम में शामिल अधिकारियों ने शाखा में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले। बैंक के कागजाताें की भी बारीकी से निरीक्षण करने के साथ ही स्टाफ से पूछताछ भी की। इस संबंध में पूछने पर प्रवीण कुमार सिंह ने टालने वाले अंदाज में कहा कि दूसरे मामले की जांच के सिलसिले में आए हैं। फूलचंद्र राम के शाखा से रुपये निकालने के बारे में पूछने पर शाखा प्रबंधक दीपक राज ने भी कुछ स्पष्ट नहीं कहा। दो टूक कहा कि क्षेत्रीय कार्यालय से पता करिए। हमें कुछ नहीं कहना है।

मृत फूलचंद्र राम जलालपुर थाना क्षेत्र के कुसिया गांव के मूल निवासी थे। हत्या-लूट की खबर लगने के बाद दिल्ली में रहकर व्यवसाय करने वाले उनके छोटे भाई संजीव कुमार गौतम विमान से गुरुवार को घर पहुंचे। मोबाइल फोन पर हुई बातचीत में संजीव ने कहा कि उनके भाई की हत्या बदमाशों ने रुपये लूटने के लिए ही की। उन्होंने गांव में किसी से भी किसी तरह की रंजिश से साफ इन्कार किया। वारदात के पीछे मृतक के चचेरे भाई जलालपुर ब्लाक प्रमुख पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे बेदी राम को लेकर फूलचंद्र की हत्या व लूट से भी पूरी तरह इन्कार किया। कहा कि ताऊ के पुत्र बेदी राम अलग रहते हैं। उनके चुनाव से घटना का कोई संबंध नहीं है।

कोरोना बंदी के दौरान फूलचंद्र राम आ गए थे गांव

मृत फूलचंद्र राम परिवार संग चांदमारी (वाराणसी) स्थित बीडीए कालोनी में किराए पर फ्लैट लेकर रहते थे। करीब एक माह पूर्व कोरोना बंदी के दौरान वह पैतृक गांव कुसिया आ गए थे। उनके तीन बच्चों में सबसे बड़ा पुत्र पीयूष (21) वाराणसी में बीकाम की पढ़ाई कर रहा है। बेटी प्राची (20) दिल्ली में रहकर बीकाम द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रही है। छोटे पुत्र प्रियांशु ने इसी वर्ष तोमर चिल्ड्रेन स्कूल वाराणसी से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

शव घर आते ही मचा कोहराम

फूलचंद्र राम का शव पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार को घर पहुंचा तो कोहराम मच गया। वृद्धा मां शीतला देवी व पत्नी बिंदू शव से लिपटकर रोते-रोते बेसुध हो जा रही थीं। बेटों व बेटी की भी आंखों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अंतिम दर्शन के लिए ग्रामीणों व सगे-संंबंधियों का तांता लग गया। उनके पिता विश्राम राम का पहले ही देहांत हो चुका है। उनके दो बेटों में फूलचंद्र राम बड़े थे। चारों बेटियों का विवाह हो चुका है। गोमती व सई नदी के संगम स्थल स्थित राजेपुर त्रिमुुहानी श्मशान घाट पर दोपहर बाद उनके पार्थिव शरीर की अंत्येष्टि कर दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.