Move to Jagran APP

दीपावली और छठ पूजा पर्व की तैयारियों के बीच कैंट स्टेशन पर चला सघन चेकिंग अभियान Varanasi news

दीपावली और छठ पूजा पर्व की खुशियों में असामाजिक तत्वों की खलल रोकने के लिए सोमवार को कैंट स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।

By Edited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 01:34 AM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 08:17 AM (IST)
दीपावली और छठ पूजा पर्व की तैयारियों के बीच कैंट स्टेशन पर चला सघन चेकिंग अभियान Varanasi news
दीपावली और छठ पूजा पर्व की तैयारियों के बीच कैंट स्टेशन पर चला सघन चेकिंग अभियान Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। दीपावली और छठ पूजा पर्व की खुशियों में असामाजिक तत्वों की खलल रोकने के लिए सोमवार को कैंट स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों एवं प्लेटफार्मो के यात्री सुरक्षाकर्मियों के निशाने पर रहे। सर्कुलेटिंग एरिया में पूरे दिन जीआरपी, आरपीएफ के लोग अलर्ट मोड में नजर आए। शाम करीब पांच बजे कैंट स्टेशन पर आरपीएफ, जीआरपी के जवानों ने यात्रियों की चेकिंग शुरू कर दी। संदिग्ध वस्तु, व्यक्ति सुरक्षाकर्मियों के निशाने पर रहे। सुरक्षाकर्मियों की टीम मुख्य यात्री हाल, प्लेटफार्म, पार्सल व बुकिंग कार्यालय समेत भीड़भाड़ वाले स्थानों को चेक किए। यात्री सहमें लेकिन जब उन्हें त्योहार के दृष्टिगत सतर्कता बरती जाने की जानकारी हुई तो राहत की सांस ले सके। आरपीएफ इंस्पेक्टर अनूप सिन्हा, जीआरपी इंस्पेक्टर अशोक दुबे, रोडवेज पुलिस चौकी प्रभारी मिर्जा रिजवान बेग मौजूद रहे।

loksabha election banner

लावारिस बैग मिलने से सनसनी चेकिंग अभियान के दौरान प्रथम तल स्थित जन-आहार रेस्टोरेंट के निकट लावारिस बैग मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना बम डिस्पोजल दस्ते को दी गई। बीडीएस की टीम पहुंची, बैग खोला तो उसमें रोजाना उपयोग की वस्तुएं मिली। जीआरपी के अनुसार किसी यात्री का बैग छूट गया होगा।

मरुधर 13 घंटे लेट, टूटा यात्रियों का सब्र

जोधपुर और वाराणसी के बीच संचालित मरुधर एक्सप्रेस सोमवार को भी 13 घंटे विलंबित रही। कैंट स्टेशन पर ट्रेन की प्रतीक्षा में बैठे यात्री और विदेशी सैलानियों को फजीहत का सामना करना पड़ा। गत पाच दिनों के आकड़ों पर गौर करें तो मरुधर एक्सप्रेस 17 अक्टूबर को आठ घंटे, 18 अक्टूबर को 14 घंटे, 19 अक्टूबर को सात घंटे, 20 अक्टूबर को छह घंटे की देरी से पहुंची। विदेशी सैलानियों में इस ट्रेन का अपना अलग क्रेज है। सबसे ज्यादा कठिनाई विदेशी पर्यटकों को ही हुई। रेल कर्मचारियों की मानें तो ट्रैक मरम्मत कार्य के लिए कानपुर और अच्छनेरा सेक्शन पर ब्लॉक लिया गया है। यह ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.