Move to Jagran APP

महंगाई के आसमान पर सब्जियाें की कीमतों ने भरी उड़ान, परवल सौ तो बैगन 80 रुपये किलो Varanasi news

एक दिन की बारिश और सब्जियों के भाव आसमान में।

By Edited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 01:41 AM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 08:48 AM (IST)
महंगाई के आसमान पर सब्जियाें की कीमतों ने भरी उड़ान, परवल सौ तो बैगन 80 रुपये किलो Varanasi news
महंगाई के आसमान पर सब्जियाें की कीमतों ने भरी उड़ान, परवल सौ तो बैगन 80 रुपये किलो Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। एक दिन की बारिश और सब्जियों के भाव आसमान में..। आपूर्ति में रुकावट का तर्क और भाव ऊंचाई की ओर। यह गणित समझ से परे, लेकिन फुटकर दुकानदार ग्राहकों को ऐसा ही बता रहे। परवल ने शतक ठोंक दिया है तो बैगन 40 से दोगुने की छलांग लगाकर 80 रुपये प्रतिकिलो बिकने लगा है। सूरन 40 को छोड़कर कमोबेश सभी सब्जिया महंगाई की राह पर बढ़ चली हैं। इससे ग्राहकों के अंदर आक्रोश बढ़ रहा है। वहीं गृहणियों के किचन का गणित भी बिगड़ गया है। सबसे ज्‍यादा बेभाव टमाटर हुआ है जो तीस रुपये से सीधे साठ रुपये प्रति किलो जा पहुंचा है।

loksabha election banner

- खाली झोला लिए बाजार से लौटने की मजबूरी बुधवार को दोपहर बाद सब्जी बाजार में ग्राहक दिखे, मगर उनके झोले में सब्जियां नजर नहीं आई। अधिकांश लोग सब्जियों के भाव पूछ आगे बढ़ जा रहे थे इस आस में कि कहीं भाव में अंतर मिले तो कुछ खरीदें। हालांकि, पूरे बाजार को महंगाई के लपेटे में पाकर बहुतेरे बैरंग वापस हुए तो कुछ ने जरूरत से कम ही खरीद की।

- 24 घंटे में महंगी हुई सब्जिया मंगलवार तक भी सब्जियां महंगी थी लेकिन जनता की बजट के अंदर। बुधवार को बारिश हुई तो एकाएक भाव आसमान जा पहुंचा। सब्जी खरीदने लोग बाजार में पहुंचे तो उनका दिमाग चकरा गया। -काबू में प्याज, लहसुन का कब निकलेगा दम हो-हल्ला के बाद सरकारी स्टालों पर प्याज 35 के भाव मिलने लगा है, लेकिन फुटकर बाजार पर इसका ज्यादा असर नहीं है। लहसुन 160 रुपये प्रतिकिलो मंडी से फुटकर बाजार तक ग्राहकों को रुला रहा है।

Rate of Vegetables

नाम  पुराना भाव  नया भाव
बैगन 40 रुपया 80 रुपया
बोड़ा 40 रुपया 60 रुपया
लौकी 30 रुपया 40 रुपया
भिंडी 20 रुपया 40 रुपया
सूरन 30 रुपया 40 रुपया
नेनुआ  30 रुपया

40 रुपया

भाव रुपये प्रति किलो के अनुसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.