Move to Jagran APP

Corona virus in india : भारतीय रेलवे ने वायरस संक्रमण से कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए शुरू किया बड़ा अभियान

भारतीय रेलवे ने वायरस संक्रमण से कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए शुरू किया बड़ा अभियान।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 08:19 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 08:19 PM (IST)
Corona virus in india : भारतीय रेलवे ने वायरस संक्रमण से कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए शुरू किया बड़ा अभियान
Corona virus in india : भारतीय रेलवे ने वायरस संक्रमण से कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए शुरू किया बड़ा अभियान

वाराणसी, जेएनएन। वैश्विक खतरे के रूप में उभरे कोविड-19 के चलते बाजार में बचाव सामग्रियों पर भी संकट गहरा गया है। हर व्यक्ति तक उन सामग्रियों की सुलभता के लिए खुद रेलवे प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। 24 घण्टे ट्रेनों के सुचारू परिचालन में डटे रहने वाले पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के कर्मचारी लॉकडाउन में 

loksabha election banner

फेस मास्क, हैण्ड सेनेटाइजर, ग्लब्स, हेड कवर और एल्कोहल/सोडियम हाइपो क्लोराइड बेस सेनेटाइजर आदि का प्रबंधन रेलवे सीमा में उपलब्ध मेटेरियल से कर रहे हैं । इसके साथ ही उक्त सामग्रियों के निर्माण में प्रतिदिन वृद्धि भी की जा रही है और मंडल के विभिन्न स्टेशनों एवं यूनिटों में इनकी आपूर्ति कर ( कोविड-19 ) कोरोनॉ से बचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। 

इसी क्रम में मंडल यांत्रिक इंजीनियर जगदम्बा प्रसाद के निर्देशन में औड़िहार डेमू शेड में प्रचुर मात्रा में सेनेटाइजर का उत्पादन किया गया है । शनिवार तक डेमू शेड में 10 लीटर हैण्ड सेनेटाइजर उत्पादित कर मंडल प्रशासन को इस्तेमाल हेतु भेजा गया है ।  कोरोनॉ जैसी भयानक महामारी से लड़ने के लिए इस लॉक डाउन परिस्थितियों में औड़िहार डेमू शेड द्वारा सेनेटाइजर का उत्पादन कर कर्मचारियों को उपयोग हेतु उपलब्ध कराना अत्यंत महत्वपूर्ण और सराहनीय प्रयास है ।

आरपीएफ ने बांटी राहत सामग्री

लॉक डाउन के तहत कटका रेलवे स्टेशन से राजातालाब स्टेशन तक 200 पैकेट दूध, 300 पैकेट ब्रेड,400  बिस्कुट के पैकेटों का वितरण किया गया। साथ ही सारनाथ, सैदपुर भीतरी, भटनी, फेफना, छपरा कचहरी तथा थावे रेलवे स्टेशन और आस पास  भूखे  प्यासे भटक रहे कुल 540 जरूरतमंद असहाय एवं गरीब लोगो  को रेलवे सुरक्षा बल एवं रेलवे सुरक्षा विशेष बल के जवानों द्वारा  खाने का लंच पैकेट उपलब्ध करा कर वितरीत किया। दूसरी ओर माँ वैष्णो महिला सेवा संस्थान की महिलाओं ने सेवानिवृत्त रेलकर्मी माधुरी गुप्ता के नेतृत्व में सामनेघाट सहित आसपास के इलाकों में स्थित मलिन बस्तियों में जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री बांटा। वहीं, बिंदास बनारसी की टीम में शामिल विनय मौर्य औऱ उनके साथियों ने फुलवरिया के ग्रामीण इलाकों में बुजुर्ग व असहाय लोगों को जरूरत की सामग्री दी। कैंट स्टेशन सहित आसपास इलाकों में क्षेत्रीय नागरिक विकास सिंह, विशाल सिंह व अधिवक्ता तारकेश्वर अग्रहरि ने गरीब तबके के लोगो मे राहत सामग्री बंटा। उधर समाजसेवी तिलक राज कपूर ने सिगरा पुलिस को गरीबों में वितरित करने के लिए आवश्यक सामग्री दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.