वाराणसी, जेएनएन। क्रिकेट के विश्व कप को भारत के जीतने की प्रबल दावेदार है। हमारी टीम पूरी तरह से कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में खिताब जीतने के लिए शत प्रतिशत देने को तैयार है। यह कहना है विश्व कप में खेलने वाली भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज कुलदीप यादव का।

दैनिक जागरण से बातचीत में कुलदीप ने बताया कि हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कई विविधता है जो भारत को अन्य देशों से अलग करती है।  विराट, रोहित शर्मा, शिखर धवन जैसे बल्लेबाज है तो स्विंग करने में शमी और भुवनेश्वर कुमार को महारत हासिल है, वैसे ही स्पिन विभाग में चहल, जडेजा व हार्दिक पांडेय हैं। ऊपर से मिस्टर कूल धौनी भी है।

सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में दोपहर में भोग आरती के बाद कुलदीप ने बताया कि यहां पर पूजा करने के बाद उन्हें एनर्जी मिलने के साथ शांति का अनुभव होता है। मैं मंगलवार को विश्व कप में खेलने के लिए लंदन रवाना हो रहा है। उससे पहले यहां पर बाबा का दर्शन करने के साथ रूद्राभिषेक करने आया था। काशी विश्वनाथ मंदिर के अर्चक पं. श्रीकांत मिश्रा की देखरेख में कुलदीप के परिवार ने सारे धार्मिक कार्य संपादित किए। कुलदीप सोमवार कानपुर से अपने माता-पिता और दो बहनों से साथ बनारस पहुंचे थे और दर्शन-पूजन के बाद शाम को कानपुर रवाना हो गए।

खुद पर रखो विश्वास

युवा खिलाड़ी तभी विश्व स्तर का खिलाड़ी बन सकता है जब उसमें यह विश्वास होगा कि वह शानदार खिलाड़ी है। भारतीय चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने क्रिकेट सीख रहे या खेल रहे युवाओं के लिए कहा कि का कहना है कि आइपीएल से भी कई नये युवा खिलाड़ी आगे आते हैं। मैदान पर सभी खिलाडिय़ों को शत प्रतिशत देना होता है क्योंकि आपके पीछे लाइन में काफी लोग हैं। सफलता का कोई शार्ट कट नहीं होता है।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vandana Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप