Move to Jagran APP

मीरजापुर में बुलेट से निकली फटफट की तेज आवाज तो शौकिनों को भरना पड़ेगा 15 हजार

अगर फटफटैया बुलेट से आनंद लेने निकल रहे हैं तो सावधान हो जाइए। आज से आपकी बुलेट से फट-फट की तेज आवाज हुई तो 15 हजार तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है। साइलेंसर लगाने वाले बुलेट सवारों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 09:32 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 09:32 PM (IST)
मीरजापुर में बुलेट से निकली फटफट की तेज आवाज तो शौकिनों को भरना पड़ेगा 15 हजार
बुलेट से फट-फट की तेज आवाज हुई तो 15 हजार तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

मीरजापुर, जागरण संवाददाता। अगर फटफटैया बुलेट से आनंद लेने निकल रहे हैं तो सावधान हो जाइए। आज से आपकी बुलेट से फट-फट की तेज आवाज हुई तो 15 हजार तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है। उच्च न्यायालय की सख्ती के बाद परिवहन विभाग ने तेज आवाज उत्पन्न करने वाला साइलेंसर लगाने वाले बुलेट सवारों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है।

loksabha election banner

उच्च न्यायालय इलाहाबाद खंडपीठ लखनऊ में दाखिल जनहित याचिका पर परिवहन विभाग को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उच्च न्यायालय ने बुलेट सहित दो पहिया मोटरयानों में स्वामियों अथवा चालकों द्वारा साइलेंसर को परिवर्तित कराकर 80 डेसीबल से अधिक ध्वनि निकलने को गंभीरता से लिया है। ऐसे ध्वनि उत्पन्न करने वाले वाहनों के विरूद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। एआरटीओ विवेक शुक्ला ने बताया कि दो पहिया वाहन चालक खासकर बुलेट में कंपनी द्वारा लगाए गए साइलेंसर को निकालकर लोकल साइलेंसर लगावा लेते हैं। ऐसे वाहनों से फटफट की भयानक व असहनीय आवाज होती है। उच्च न्यायालय पर ऐसे वाहनों के खिलाफ आज से अभियान चलाया जाएगा। बुलेट की फटफट की तेज आवाज निकलने पर सड़क पर चलते समय राहगीर व वाहन चालक चौंक जाते हैं। इसके चलते कभी-कभी दुर्घटना भी हो जाती है। तेज आवाज उत्पन्न करने वाले बुलेट से आम जनमानस खासकर वृद्धजनों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

युवक के खिलाफ छेड़खानी व एससी-एसटी का मुकदमा दर्ज : हलिया क्षेत्र के एक गांव निवासी एक किशोरी की तहरीर पर पुलिस ने बुधवार की रात गांव के ही एक युवक के खिलाफ घर में घुसकर छेड़खानी समेत एससी-एसटी समेत का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। तहरीर में किशोरी ने आरोप लगाया कि 25 जुलाई की शाम चार बजे घर के बगल स्थित खेत में घास काटने के लिए गई थी। इसी बीच गांव निवासी शिव कुमार पटेल हाथ पकड़कर बगल स्थित चाची के घर में ले जाकर जबरदस्ती अश्लील हरकत करते हुए छेड़खानी करने लगा। विरोध व शोर मचाने पर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए मौके पर बाइक व चप्पल छोड़कर भाग निकला। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह ने बताया कि किशोरी की तहरीर पर युवक के खिलाफ छेड़खानी समेत एससी एसटी का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.