Move to Jagran APP

Mirjapur में पत्नी की विदाई न करने पर पति ने दूधमुंही बेटी को पटक कर मार डाला

पत्नी की विदाई न करने से नाराज पति ने अपनी आठ माह की बेटी को जमीन पर पटक दिया। इसके बाद आरोपित युवक घर से फरार हो गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 07:30 PM (IST)
Mirjapur में पत्नी की विदाई न करने पर पति ने दूधमुंही बेटी को पटक कर मार डाला
Mirjapur में पत्नी की विदाई न करने पर पति ने दूधमुंही बेटी को पटक कर मार डाला

मीरजापुर, जेएनएन। पत्नी की विदाई न करने से नाराज पति ने गुरुवार की देर शाम अपनी आठ माह की बेटी को जमीन पर पटक दिया। इसके बाद आरोपित युवक घर से फरार हो गया। गंभीर हालत में बच्चे को लेकर परिजन मंडलीय अस्पताल पहुंचे तो डाक्टर ने मृत करार दिया। घटना के बाद ससुर उमाकांत ने आरोपित दामाद के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ गैरइरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। घटना लालगंज थाना क्षेत्र के राजापुर की है।

loksabha election banner

लालगंज थाना क्षेत्र के उचका गांव निवासी मुन्नालाल पुत्र दुर्गा बिंद की शादी इसी क्षेत्र के राजापुर गांव निवासी उमाकांत बिंद की बेटी मुन्नी के साथ कुछ साल पहले हुई थी। जिसको एक आठ माह की बेटी वैष्णवी भी थी। होली पर मुन्नी अपनी बेटी के साथ मायके आई थी। इसी बीच लॉकडाउन लग गया जिससे वह ससुराल नहीं जा पाई। गत दिनों कुछ ढील मिलने पर उसका पति मुन्नालाल पांच मई को अपने ससुराल पत्नी की विदाई कराने पहुंचा लेकिन मायके वालों ने लॉकडाउन की बात कहकर बेटी की विदाई करने से इन्कार कर दिया। फिर भी मुन्ना लाल तीन दिनों तक ससुराल में रूककर पत्नी की विदाई कराने की जिद करता रहा लेकिन ससुराल वाले नहीं माने। गुरुवार की शाम आठ बजे एक बार फिर उसने ससुर से पत्नी की विदाई करने के लिए कहा तो उन्होंने इन्कार कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों में नोकझोंक होने लगी। शोरगुल सुनकर पत्नी भी बेटी को लेकर बाहर आ गई। विदाई नहीं करने से नाराज पति मुन्नालाल ने अपनी पत्नी से आठ माह की बेटी को छीनकर जमीन पर पटक दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। परिवार के लोग घायल बालिका को आनन-फानन में लेकर सीएचसी लालगंज गए। जहां हालत गंभीर देख चिकित्सक ने बालिका को मंडलीय चिकित्सालय रेफर कर दिया। परिजन उसे लेकर देर रात मंडलीय चिकित्सालय पहुंचे तो चिकित्सक ने बालिका को देखने के बाद मृत घोषित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.