Move to Jagran APP

जौनपुर में आठवीं के छात्र को ब्लैकमेल कर ऐंठ लिए सवा दो लाख, वाट्सएप कालिंग कर बना लिए आपत्तिजनक वीडियो क्लिप

फेसबुक के जरिये रिक्वेस्ट भेजकर मित्र बनाने फिर वाट्सएप पर अश्लील वीडियो काल कर क्लिप बनाकर ब्लैकमेल करने का धंधा तेजी से चल रहा है। आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले एक किशोर को फांसकर गिरोह ने ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag SinghPublished: Sun, 02 Oct 2022 01:29 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 01:29 AM (IST)
जौनपुर में आठवीं के छात्र को ब्लैकमेल कर ऐंठ लिए सवा दो लाख, वाट्सएप कालिंग कर बना लिए आपत्तिजनक वीडियो क्लिप
आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले एक किशोर को फांसकर गिरोह ने ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया है।

जौनपुर, जागरण संवाददाता। फेसबुक के जरिये रिक्वेस्ट भेजकर मित्र बनाने फिर वाट्सएप पर अश्लील वीडियो काल कर क्लिप बनाकर ब्लैकमेल करने का धंधा तेजी से चल रहा है। आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले एक किशोर को फांसकर गिरोह ने ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया है। डरे-सहमे किशोर से दो माह में 2.29 लाख रुपये ऐंठ लिया। पिता ने बदलापुर कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

कृषि विभाग में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात तेजी बाजार के एक गांव के व्यक्ति का 14 वर्षीय पुत्र महराजगंज क्षेत्र के एक स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ता है। गिरोह के झांसे में उक्त किशोर आ गया। वाट्सएप कालिंग कर आपत्तिजनक वीडियो क्लिप बनाने के बाद उसे इंटरनेट मीडिया में प्रसारित करने व पुलिस कार्रवाई की धमकी देकर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। डरे-सहमे किशोर ने पिता के स्टेट बैंक बदलापुर शाखा के बैंक खाते से उन्हीं के फोन से गूगल-पे व फोन-पे के माध्यम से 30 जनवरी से 29 मार्च के बीच कई बार में जालसाजों के बताए खाते में 2,29,137 रुपये ट्रांसफर कर दिया।

पिता गत एक अप्रैल को खाते से रुपये निकालने पहुंचे तो इतनी बड़ी राशि गायब देख पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने घर जाकर बेटे से पूछताछ की तो पूरा राज खुल गया। यह रकम जालसाज गिरोह के गुरतेज सिंह, विनोद कुमार पाठक, कुशल शर्मा व ज्योति शर्मा ने उसे ब्लैकमेल कर ऐंठे थे। उन्होंने उसी दिन पुलिस सर्विलांस सेल में शिकायत की। शुक्रवार को तहरीर दी। पुलिस धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.