जागरण संवाददाता, मऊ : सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भर-राजभर समाज को शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उच्च न्यायालय के अग्रिम आदेश का पालन कराने के लिए समाज को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिलाने के लिए मिला था। जिससे समाज का भला हो सके। इन 75 वर्षों की आजादी में बसपा, सपा, कांग्रेस ने समाज को ठगने का काम किया है।

आज उनको बैचनी हो रही है। समाज को बरगलाने के लिए तमाम तरह के भारतीय समाज पार्टी पर लाछन लगाए जा रहे हैं। इससे बहकने की जरूरत नहीं है। सुभासपा पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यक, बेरोजगारों, किसानों, बुनकरों व मजदूरों की आवाज बनकर हमेशा अधिकारों के लिए सड़क से लेकर सदन तक लड़ती रहेगी। वह शुक्रवार की दोपहर हिंदी भवन में आयोजित पार्टी की पूर्वांचल स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि 26 सितंबर से पार्टी के लखनऊ में कार्यालय का उद्घाटन किया जाएगा। इसके बाद प्रदेश के 75 जिलों में सावधान यात्रा-सावधान रैली का आयोजन किया गया है। इसको सभी पार्टी के कार्यकर्ता लगकर अपने-अपने जनपदों के कार्यक्रम को सफल बनाने का कार्य करें। साथ ही आमजन में अपनी पार्टी के नीति व सिद्धांतों को बताने का कार्य करें।

यह सावधान यात्रा, सावधान रैली पूरे प्रदेश के सभी जनपदों से होकर गुजरेगी। इसके बाद 27 अक्टूबर को गांधी मैदान पटना बिहार में पार्टी का 20वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा, जो ऐतहासिक होगा। प्रदेश अध्यक्ष पूर्वांचल मुख्य कमेटी विच्छेलाल राजभर ने सभी आए हुए कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों का आभार प्रकट किया। बैठक में रजनीश श्रीवास्तव, दीनानाथ यादव, जितेंद्र भारती, सुनील सिंह, रुद्रप्रताप सिंह, अमरजीत बिंद, गीता राजभर, राकेश गोड, उमरावती सिंह, रितेश राम, सालिक यादव आदि उपस्थित थे।

Edited By: Saurabh Chakravarty