आजमगढ़, जेएनएन। जिला प्रशासन को सूचना मिली कि देवगांव कोतवाली स्थित ग्रामसभा डोमेनपुर स्थित राजस्व गांव पैडहा में कुछ लोग प्रतिदिन रात में अवैध तरीके से ढंग से 30 से 40 रुपये प्रति लीटर डीजल तेल की खरीदारी करते हैं। तेल की खरीद के बाद इसे बाजार मूल्य से थोड़ा कम दाम पर लगभग साठ रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक्री करते हैं। बताया गया कि यह तेल हाईवे पर कुछ गाड़ियों से खरीदा जाता है। इस अवैधानिक कृत्य को रोकने के लिए उप जिलाधिकारी लालगंज पंकज कुमार श्रीवास्तव ने थानाध्यक्ष देवगांव और पर्याप्त पुलिस बल की उपस्थिति में तड़के छापेमारी की।

प्रशासन की अोर से छापेमारी के दौरान छह ड्रम, चार पीपा, दो बाल्टी अौर दो डिब्बे तेल मापन यंत्र, कुप्पी, तेल की पाइप और डीजल बरामद किया गया। प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार गांव में यह कार्य अवधेश यादव पुत्र राम बचन यादव के घर से काफी समय से किया जाता था। यह सब सामान कालाबाजारी के लिए रखा गया है। पूछताछ में आसपास के लोगों ने बताया कि यहां प्रतिदिन तेल की बिक्री की जाती है और तेल कहीं बाहर से लाया जाता है। वहीं पूछताछ में पता चला कि बेचने वाले के पास इससे संबंधित कोई भी लाइसेंस मौजूद नहीं है। प्रशासन की ओर से सभी सामानों को सील करते हुए जांच के लिए टीम गठित कर दी गई हैं।

टीम द्वारा तहसीलदार और जिला पूर्ति अधिकारी को पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई करते हुए इस मामले में अगले तीन दिन के अंदर आख्या मांगी गई है। ग्रामीणों के अनुसार यह कारोबार काफी समय से चल रहा था। ग्रामीणों ने बताया कि कारोबार के काफी समय से संचालित होने के बाद भी पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे कारोबार चल रहा था। मगर सुबह कार्रवाई के बाद से ही कारोबार से जुड़े अन्‍य तार भी उजागर हो सकेंगे। 

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप