Move to Jagran APP

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बीएचयू के वार्षिक खेल उत्सव स्पर्धा-2019 में ओवरऑल चैंपियन बना आइआइटी-बीएचयू

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बीएचयू के वार्षिक खेल उत्सव स्पद्र्धा-2019 का रविवार को समापन हो गया।

By Edited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 02:38 AM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 08:15 AM (IST)
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बीएचयू के वार्षिक खेल उत्सव स्पर्धा-2019 में ओवरऑल चैंपियन बना आइआइटी-बीएचयू
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बीएचयू के वार्षिक खेल उत्सव स्पर्धा-2019 में ओवरऑल चैंपियन बना आइआइटी-बीएचयू

वाराणसी, जेएनएन। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बीएचयू के वार्षिक खेल उत्सव स्पद्र्धा-2019 का रविवार को समापन हो गया। इस साल भी आइआइटी-बीएचयू ओवर आल चैंपियन बना। देर रात तक पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम आयोजित होता रहा। इस प्रतियोगिता में देशभर के 350 शैक्षणिक संस्थानों के करीब दो हजार छात्र-छात्राएं शिरकत किए। जिमखाना मैदान में स्पर्धा के समापन समारोह में मुख्य अतिथि क्रिकेटर अमित मिश्रा व निशानेबाज रंजन सिंह सोढ़ी उपस्थित थे। एथलेटिक्स के अधिकतर मुकाबलों में आइआइटी-बीएचयू, आइआइटी-दिल्ली व एमएनएनआइटी-इलाहाबाद ने बाजी मारी।

loksabha election banner

हैंडबाल की स्पर्धा में भरपूर संघर्ष देखने को मिला जिसमें आइआइटी-बीएचयू व एनआइटी-राउरकेला ने जीत दर्ज की। तीसरे दिन क्रिकेट में सुपर 6 के मैचों में कांटे की टक्कर देखने को मिली। जिसमें आइआइटी-बीएचयू, आइआइटी-बीएचयू (पूर्व छात्र) व आइआइटी-दिल्ली विजयी रही। हॉकी में हुए जबरदस्त मुकाबले में आइआइटी-बीएचयू व आइआइटी रुड़की अपने-अपने मुकाबलों में विजयी घोषित हुए। वहीं आइआइटी-कानपुर और आइएमयू कोलकाता के बीच का मुकाबला ड्रा हुआ। स्क्वैश के मुकाबलों में आइआइटी-बीएचयू, आइआइटी-दिल्ली, आइआइटी-कानपुर ने जीत दर्ज की।

चेस में आइआइटी-बीएचयू, आइआइटी-दिल्ली और आइआइटी धनबाद को जीत मिली। तैराकी में आइआइटी-बीएचयू की टीम विजयी रही, वहीं एनआइटी-राउरकेला दूसरे स्थान पर रही। भारोत्तोलन में आइआइटी-बीएचयू ने विजय अपने नाम दर्ज की जबकि आइआइटी-कानपुर दूसरे स्थान पर रही। वहीं कबड्डी के मुकाबलों के पुरुष वर्ग में आइआइटी-बीएचयू और एनआइटी त्रिचि तथा महिला वर्ग में स्थानीय दावेदार सनबीम की टीम विजयी हुई।

हर बच्चा और उसकी प्रतिभा होती है विशिष्ट : डालिम्स सनबीम ग्रुप ऑफ स्कूल्स रामकटोरा में रविवार को 'प्रथम एडुफेयर-2019' का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. नीलकंठ तिवारी ने विद्यालय प्रशासन के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह का शैक्षणिक मेला छात्रों के लिए बहुत ही लाभकारी सिद्ध होगा। संस्था के अध्यक्ष प्रदीप 'बाबा' मधोक ने कहा कि हर बच्चा एवं उसकी प्रतिभा अपने-आप में विशेष होती हे। कोई अध्ययन में तेज होता है, तो कोई खेल-कूद में। ऐसे में जरूरी है कि छात्रों को सही दिशा-निर्देशन उपलब्ध कराया जाए। इस दौरान संस्था की निदेशिका पूजा मधोक, अतिरिक्त निदेशक माहिर मधोक आदि ने भी विचार व्यक्त किए। धन्यवाद ज्ञापन प्रिंसीपल इप्सिता बैनर्जी ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.