Move to Jagran APP

फिर से विवादों में आइजी अमिताभ ठाकुर, लगा उत्पीड़न का आरोप

महिला अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Fri, 05 May 2017 10:24 AM (IST)Updated: Fri, 05 May 2017 10:24 AM (IST)
फिर से विवादों में आइजी अमिताभ ठाकुर, लगा उत्पीड़न का आरोप
फिर से विवादों में आइजी अमिताभ ठाकुर, लगा उत्पीड़न का आरोप

वाराणसी (जागरण संवाददाता)। बहुचर्चित आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर फिर से विवादों में घिर गए हैं। उनके खिलाफ वाराणसी नागरिक सुरक्षा में तैनात एक महिला अधिकारी ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है। महिला अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है। अमिताभ ठाकुर इस समय पुलिस महानिरीक्षक (रूल्स एंड मैनुअल्स) पद पर तैनात हैं।

loksabha election banner

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में तैनात एक महिला अधिकारी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला अधिकारी ने अमिताभ से परिवार व जीवन को खतरा बताते हुए मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। महिला अधिकारी का आरोप है कि वर्ष 2014 में कानपुर में तैनाती के दौरान संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात अमिताभ ठाकुर के इशारे पर उनकी प्रताड़ना की गई।

मानसिक उत्पीड़न की बात कहते हुए जानबूझ कर उनका तबादला लखनऊ से बाहर कराने का आरोप भी लगाया। पीएम व सीएम को भेजे खत में महिला अधिकारी ने आइपीएस अमिताभ पर संयुक्त निदेशक नागरिक सुरक्षा के पद पर रहने के दौरान गलत उद्देश्य से पीड़िता को फर्जी जांचों में फंसाने, चेतावनी देने, स्थानांतरण कराने, प्रमोशन रोकने, पीड़िता और उसके पति पर फर्जी मुकदमे दर्ज कराने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़ें: आगरा कलक्ट्रेट में प्रेमी युगल की पिटाई, देखती रही पुलिस

खुद महिला अधिकारी से पीड़ित हूं: आइपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा कि यह मसला उनके संज्ञान में है। वह खुद आरोप लगाने वाली महिला अधिकारी से पीड़ित हैं। उन्होंने महिला कानून का दुरुपयोग के खिलाफ शासन से जांच की मांग की है। दरअसल ये महिला अधिकारी पिछले दो ढाई साल से उन पर अनर्गल आरोप लगा रही है। फेसबुक पर भी जाने क्या क्या लिखती रहती हैं।

यह भी पढ़ें: मेरठ में दिनदहाड़े ज्वैलर्स शॉप में 15 लाख का डाका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.