वाराणसी, जेएनएन। अगर आपके बिजली के बिल में कोई गड़बड़ी है या मीटर खराब है या बिजली संबंधित किसी अन्य समस्या से परेशान हैं तो देर मत कीजिए। तुरंत अपने नजदीकी विद्युत उप केंद्र या उपखंड कार्यालय पहुंच जाइए। शनिवार और रविवार को सभी बिजली घरों एवं उपखंड कार्यालयों में बिजली समस्या निस्तारण के लिए कैंप लगा है। यहां पर आपकी समस्या के निदान के लिए एसडीओ जेल जेई सहित कई अधिकारी बैठे हैं, जहां पर आपकी समस्या का तत्काल निदान होगा।

कैंप का आयोजन सुबह 11 बजे से शाम तीन बजे तक होगा। आप अपनी समस्या लिखित रूप से कार्यालय में दीजिए वहां बैठे अधिकारी आपकी समस्या का निस्तारण करेंगे। अगर कोई बड़ी समस्या है तो उस शिकायत को दूर करने के लिए संबंधित एसडीओ को निर्देशित किया जाएगा। वहीं पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने बिजली चोरों एवं बकायेदारों पर नकेल कसने के लिए अभियान छेड़ दिया है। इसके तहत 10000 से ऊपर के बकायेदारों की बिजली तुरंत काट दी जा रही है। ऐसे में आप को अंधेरे में रहने से बचना है तो आप तुरंत अपने बकाए का भुगतान कर दीजिए नहीं तो आप की बत्ती गुल हो जाएगी। उधर, प्रदेश ही पूरे देश में बिजली आपूर्ति की समस्या काफी हद तक बेहतर हो गई है। लोगों को निर्बाध बिजली मिल रही है।

अब उपभोक्ताओं के सामने बिल एवं मीटर संबंधी शिकायतें ही रही गई हैं। इसमें बड़े पैमाने पर सुधार करते हुए पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने एक पहल की है। अब महिलाएं भी मीटर रीडिंग का जिम्मा संभालेंगी। इसके लिए पूर्वांचल डिस्काम से जुड़े 21 जिलों की स्वयं सहायता समूह से जुड़ी 2500 महिलाओं को ट्रेनिंग दी गई है। इसके अलावा महिलाएं बिल भी जमा करेंगी, जिसका उन्हें प्रति बिल व प्रति मीटर शुल्क दिया जाएगा।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप