Move to Jagran APP

Bikers Gang टी शर्ट, जूता और गाड़ी की सीट कवर से हुई लुटरे की पहचान

लहरतारा चौकी इंचार्ज अजय कुमार ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बाइकर्स गैंग के एक बदमाश को छिनैती की कई चेन लूट के मोबाइल और नगदी समेत गिरफ्तार किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 05:38 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 05:38 PM (IST)
Bikers Gang टी शर्ट, जूता और गाड़ी की सीट कवर से हुई लुटरे की पहचान
Bikers Gang टी शर्ट, जूता और गाड़ी की सीट कवर से हुई लुटरे की पहचान

वाराणसी, जेएनएन। बनारस में हो रही मोबाइल चोरी, चैन छिनैती व लूट की वारदात का मडुवाडीह पुलिस जल्द ही उजागर कर सकती है। लहरतारा चौकी इंचार्ज अजय कुमार ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बाइकर्स गैंग के एक बदमाश को छिनैती की कई चेन, लूट के मोबाइल और नगदी समेत गिरफ्तार किया है। बदमाश पहले तो गुनाह कबूल करने से कतराता रहा पुलिस द्वारा कई छिनैती की सीसीटीवी फुटेज दिखाने के बाद माफी मांगने लगा। पकड़े गए बदमाश ने बताया कि वह अपने एक अन्य साथी के साथ राहगीरों को लूटता था और जौनपुर में सामान बेचने के बाद मिले रुपये को रेड लाइट एरिया में नगरवधुओं और प्रेमिकाओं पर लुटाता था। महंगे कपड़े, जूते, बाइक खरीदना और मॉल में जाना इसका शौक बन गया था। अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए ही वह लुटेरा बन गया। पूछताछ में बदमाश ने कई अन्य लूट और छिनैती की घटनाओं में शामिल होने की बात बतायी। पुलिस अन्य लोगों की तलाश में जुटी हुई है। बदमाश ने पुलिस को बताया कि वे अपराध से जुड़ी फिल्में और सीरियल देखने का शौकीन हैं।वे शिकार की पहले रेकी करते थे। इसके बाद बाइक से पीछा करते थे। शिकार के खाली व शांत स्थान पर पहुंचते ही घटना को अंजाम देकर निकल जाते थे।

loksabha election banner

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने बदमाश को पकड़ा

लहरतारा चौकी इंचार्ज अजय कुमार ने बताया कि बदमाश ने संकट मोचन क्षेत्र, ककरमत्ता और डीएलडब्लू क्षेत्र में चैन छिनैती की कई घटनाओं को अंजाम दिया था। सभी के सीसीटीवी फुटेज पुलिस के पास मौजूद हैं। छिनैती के दौरान सभी फुटेज में दिख रही उसकी बाइक, सीट कवर, कपड़े और जूते ही उस तक पहुंचने का माध्यम बनी। अजय ने बताया कि वह जहां किराए के मकान में रहते हैं संयोग से यह गाड़ी उसी जगह पर खड़ी थी। संदेह होने पर पास जाकर उन्होंने सीट को देखा तो फुटेज में दिख रही गाड़ी व सीट का रंग वही था। उसके बाद उन्होंने सादे वेश में ही इंतजार किया। कुछ देर बाद एक युवक गाड़ी के पास आया।

पकड़ा गया बदमाश शिवदासपुर निवासी धर्मराज

छिनैती के सभी फुटेज में दिख रहे जूतों और कपड़ों को देखकर भी उन्हें संदेह हुआ इसके बाद सीसीटीवी फुटेज से चेहरा मिलाने पर उसका चेहरा मिल रहा था।वह उसको मडुवाडीह थाने ले आए। जहां पर उसने पहले खुद को बेगुनाह बताया लेकिन एक के बाद एक सीसीटीवी फुटेज दिखाने के बाद व उसके घर से छिनैती के दौरान दिख रही टी-शर्ट की बरामदगी के बाद उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया पुलिस उसके अन्य साथियों के विषय में भी पूछताछ कर रही है। पकड़े गए बदमाश ने अपनी पहचान शिवदासपुर निवासी धर्मराज बताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.