Move to Jagran APP

Honor killing in Mirjapur : बेटी के प्रेम संबंधों से आजिज माता-पिता ने गला दबाकर की हत्‍या

मीरजापुर के जमालपुर के कुटी की बारी निवासी अमरनाथ बियार ने ही अपनी पत्नी शिवकुमारी के साथ मिलकर बेटी अंजली (17) की दो जनवरी की रात मारने-पीटने के बाद दुपट्टे से गला दबाकर हत्या की थी। हत्या सहित अन्य आरोप में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 05:12 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 08:58 PM (IST)
Honor killing in Mirjapur : बेटी के प्रेम संबंधों से आजिज माता-पिता ने गला दबाकर की हत्‍या
बेटी के प्रेम संबंधों से आजिज माता-पिता ने गला दबाकर हत्‍या कर दी।

मीरजापुर, जेएनएन। जमालपुर के कुटी की बारी निवासी अमरनाथ बियार ने ही अपनी पत्नी शिवकुमारी के साथ मिलकर बेटी अंजली उर्फ पुष्पा (17) की दो जनवरी की रात मारने-पीटने के बाद दुपट्टे से गला दबाकर हत्या की थी। दो दिनों तक शव को घर में रखने के बाद चार जनवरी को गांव के पूर्वी सिवान स्थित एक नाले में ले जाकर फेंक दिया। इसके बाद उसे पुआल से ढककर फरार हो गए। आशंका होने पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो बेटी की हत्या करने की बात कबूल कर ली। दोनों आरोपित बेटी की चाल-चलन से परेशान थे। गांव में हो रही बदनामी को बचाने के लिए उसकी हत्या की। इनके विरुद्ध हत्या सहित अन्य आरोप में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है। ये बातें अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन महेश अत्री पुलिस लाइन में बताई।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि पांच जनवरी को जमालपुर के पूर्वी सिवान स्थित राधेश्याम विश्वकर्मा के खेत में एक अज्ञात किशोरी का शव बरामद हुआ था। शरीर पर मौजूद चोट के निशान देखकर लगा कि उसकी हत्या की गई है। परिजनों को बुलाकर शव की शिनाख्त करायी तो पिता अमरनाथ ने उसका नाम अंजली उर्फ पुष्पा बताया। बेटी की हत्या होने के बावजूद परिवार पर कोई प्रभाव न दिखने पर पुलिस को इन लोगों पर हत्या करने का  शक हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने पर पुलिस ने पिता अमरनाथ व उसकी पत्नी शिवकुमारी से पूछताछ की। पिता ने बताया कि अंजली का पिछले एक साल से घर के पीछे रहने वाले एक युवक से प्रेम संबंध चल रहा था, जिसके साथ वह अक्सर घुमने-फिरने जाया करती थी। इसको लेकर गांव में उसकी बदनामी हो रही थी। युवक के साथ जाने से मना किया जा रहा था, लेकिन वह मान नहीं रही थी। दो जनवरी को भी उसके साथ कहीं घुमने गई थी। देर रात घर आई तो उसे फटकार लगाया तो लडऩे लगी। यह देख उसकी मां ने उसे दो थप्पड़ मारा तो उनसे भी उलझ गई। मां से उलझता देख वे अंजली को पीटने लगे। गुस्से में आकर उसी के दुपट्टे से उसका गला कसकर हत्या कर दी। उसकी मौत के बाद शव को कमरे में रखकर घर में ताला लगाकर दो दिन एक रिश्तेदार के यहां चले गए। वहीं पर शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। चार जनवरी को दोबारा घर आकर देर रात शव को बाहर निकाले और गांव के राधेश्याम के खेत में फेंककर चले आए।

प्रेमी की हत्या होने की खबर सुन सुबह ही प्रेमी भागा बिहार

अंजली के घर के पीछे रहने वाला उसका प्रेमी दो दिनों तक अंजली के दिखाई नहीं देने पर उसके बारे में लोगों से पूछता रहा कि वह कहीं गई है। जैसे ही पांच जनवरी को उसे पता चला कि उसकी प्रेमिका अंजली की हत्या कर दी गई तो वह बिहार भाग गया और अभी तक नहीं लौटा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.