मीरजापुर, जागरण संवाददाता। जिले में शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर गृहमंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था अभेद्य होगी। गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलना तो दूर बगैर अनुमति के कोई पास भी नहीं जा सकेगा। मंडलायुक्त योगेश्वरराम मिश्र और डीआइजी जे रविंद्र गौड़ ने जनसभा स्थल जीआइसी मैदान पर बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया। हेलीपैड व भूमि-पूजन स्थल विंध्याचल में पासधारक को ही प्रवेश मिलेगा, वह भी 72 घंटे पूर्व आरटीपीसीआर टेस्ट का रिपोर्ट दिखाना होगा।

सुरक्षा के दृष्टिगत 31 जुलाई से एक अगस्त तक विंध्यवासिनी मंदिर के आसपास किसी भी होटल पर कोई यात्री नहीं ठहरेगा। गृहमंत्री और मुख्यमंत्री के मंदिर तक पहुंचने के लिए प्रस्तावित मार्ग पर करीब दर्जर भर होटल हैं। पुलिस-प्रशासन की ओर से होटल में ठहरने पर रोक लगा दिया गया है।

दो घंटे पांच मिनट मीरजापुर रहेंगे गृहमंत्री : गृहमंत्री अमित शाह एक अगस्त को दोपहर 02:40 बजे हेलीपैड देवरी पहुंचेंगे। हेलीपैड से तीन बजे सड़क मार्ग से प्रस्थान करेंगे और 03:10 बजे विंध्यवासिनी मंदिर पहुंचेंगे। मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन करने के बाद भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद 03:25 बजे विंध्याचल से जीआइसी मैदान महुवरिया के लिए निकलेंगे। 03:37 बजे जीआइसी मैदान पहुंचेंगे। यहां एक घंटे तक रहेंगे। इसी बीच विंध्य कारिडोर, रोप-वे सहित अन्य विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। 04:37 बजे प्रस्थान कर 04:40 बजे हेलीपैड स्थल जीडी बिनानी पीजी कालेज भरूहना पहुंचेंगे। 04:45 बजे बाबतपुर हवाई अड्डा वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे।

Edited By: Abhishek Sharma