भदोही, जेएनएन। ज्ञानपुर तहसील रोड स्थित सरकारी गेस्ट हाउस में गुरुवार को पशुधन, मत्स्य एवं दुग्ध विकास मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री जय प्रकाश निषाद के सामने ज्ञानपुर विधायक विजय और भदोही विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी एक दूसरे पर भड़क गए। इस दौरान आपस में एक दूसरे पर ही अारोप-प्रत्यारोप लगाने लगे। स्थिति को बिगड़ते देख जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद और एसपी रामबदन सहित भाजपा के कई नेता बाहर निकल गए। शोर गुल सुनकर विधायकों के समर्थक भी कक्ष में घुसना चाहे लेकिन प्रभारी मंत्री ने सभी को रोक दिया और मामले को शांत कराया।

प्रभारी मंत्री इस समय दो दिवसीय जनपद भ्रमण पर हैं। वह गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत और कोर कमेटी की बैठक के बाद डीएम- एसपी के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक में भदोही विधायक पहले से ही मौजूद थे। इसी समय ज्ञानपुर विधायक भी प्रभारी मंत्री से मिलने पहुंच गए। दोनों विधायकों के बीच कई दिनों से शुरू जुबानी जंग आमने-समाने पड़ते ही बिगड़ गई। प्रभारी मंत्री के सामने ही दोनों लोग एक दूसरे पर आरोप- प्रत्यारोप लगाने लगे। विधायक भदोही ने जहां अवैध खनन का आरोप लगाया तो वहीं ज्ञानपुर ने सरकारी पेड़ काटने और भूमि हड़पने के मामले दर्ज मुकदमे में गिरफ्तारी की मांग करने लगे। देखते-देखते ही देखते स्थिति बिगड़ने लगी। मौके की नजाकत भांपते हुए डीएम-एसपी सहित अन्य भाजपा नेता कमरे से बाहर निकल गए।

विवाद बढ़ता देखकर कुछ देर में सभी लोग धीरे धीरे गेस्ट हाउस से बाहर निकल गए। प्रभारी मंत्री भी अपने वाहन में बैठ गए और मौके से चले गए। डीएम-एसपी और विधायकों के जाने के बाद वह फिर अपने वाहन से उतरकर नाश्ता करने के बाद कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुए। जय प्रकाश निषाद ने बताया कि दोनो भाई आपस में आरोप -प्रत्यारोप लगा रहे थे। मामले को देखा जाएगा और प्रकरण को समझकर उसका हल निकाला जाएगा। कहा कि किसी का आपस में कोई विवाद नहीं था, कोई गंभीर मामला भी नहीं था।

बोले विधायक

भदोही विधायक का कहना था कि अभी कार्यक्रम में मामले को कुछ देर में बताएंगे। उधर विजय मिश्र का कहना था कि भदोही विधायक अवैध खनन की शिकायत कर रहे थे। अवैध खनन की जांच डीएम-एसपी कर सकते हैं। भदोही विधायक के खिलाफ भी मामला दर्ज है, अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है। प्रभारी मंत्री से उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इसके अलावा और कोई मामला नहीं था।

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस