चंदौली, जेएनएन। पीडीडीयू नगर जंक्‍शन पर जीआरपी ने सोमवार को जंक्शन स्थित प्लेटफार्म से 24 देसी पिस्टल के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। जीआरपी के अनुसार गिरफ्तार किए गए दोनों तस्कर बोकारो के हैं। जीआरपी ने बताया कि सलाउद्दीन और मोहम्मद सलीम पिस्टल लेकर मुरादाबाद जा रहे थे। स्‍टेशन पर मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए जीआरपी ने जंक्शन से दोनों को असलहों के साथ दबोच लिया है। जीआरपी हिरासत में लिए गए आरोपितों से पूछताछ में जुट गई है।

पूर्व में पीडीडीयू नगर जंक्‍शन पर तस्‍करी के कई मामले भी सामने आते रहे हैं। इसके साथ ही बिहार में मुंगेर से असलहा तस्‍करी के लिए यह रुट कई बार प्रयोग होने का मामला सामने आने के बाद ही सुरक्षा अधिकारी रुट पर तस्‍करों पर निगरानी रख रही है। वहीं सोना और वन्‍यजीव संग जलीय जीवों की तस्‍करी भी खूब होती है। हालांकि जीआरपी की सक्रियता से असलहा तस्‍करों का यह गिरोह पकड़ाया है। जीआरपी अब संबंधित तस्‍करों से पूछताछ कर उनके नेटवर्क और गिरोह ने कहां इससे पूर्व आपूर्ति की है की जानकारी कर रही है।

सोमवार को जीआरपी की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ असलहा तस्‍कर असलहे की आपूर्ति करने के लिए पीडीडीयू जंक्‍शन से होकर गुजरने वाले हैं। इसकी जानकारी मिलने के बाद संबंधित तस्‍करों को चिन्हित कर लिया गया। स्‍टेशन पर ही दोनों संदिग्‍धों की शिनाख्‍त होते ही जीआरपी ने घेरेबंदी कर पकड़ लिया। अचानक कार्रवाई से तस्‍करों के पास बचने का कोई मौका भी नहीं रहा तो जीआरपी टीम दोनों को कस्‍टडी में लेकर थाने पहुंची। इसके बाद पूछताछ का दौर दोपहर तक चला। प्रारंभिक जांच में असलहा तस्‍करों के कई अन्‍य जगहों पर भी असलहों की आपूर्ति की जानकारी मिली है। वहीं पूछताछ के बाद संबंधित जानकारी उन जिलाें को भी प्रेषित की जाएगी जहां पर आरोपितों ने असलहों की आपूर्ति की है।

तस्‍करों को हिरासत में लेने के तत्काल बाद जीआरपी जवानों ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी और शख्स को गिरफ्तार कर लिया और कोतवाली ले गए। कोतवाल आरके सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर मोहम्मद जमालुद्दीन और मोहम्मद सलीम निवासी बंदियो, थाना चंद्रपुरा, जिला बोकारो, झारखंड हैं। आरोपितों ने पूछताछ में बताया झारखंड से पिस्टल और मैगजीन लेकर मुरादाबाद जा रहे थे। 

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस