Move to Jagran APP

तीन वर्ष पूरा कर चुके सरकारी बाबूओं का बदलेगा पटल, शासन के फैसले से मचा हड़कंप

प्रदेश में लंबे समय से कार्यालयों में टिके बाबुओं के पटल का परिवर्तन होने जा रहा है। अब जल्‍द ही तीन साल पूरा कर चुके बाबुओं का स्‍थानांतरण करने की तैयारी शान की ओर से की जा रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 09:20 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 09:20 PM (IST)
तीन वर्ष पूरा कर चुके सरकारी बाबूओं का बदलेगा पटल, शासन के फैसले से मचा हड़कंप
उत्‍तर प्रदेश सरकार अब सरकारी बाबुओं का ट्रांसफर करने जा रही है।

गाजीपुर, जागरण संवाददाता। तीन साल से एक ही जगह टिके बाबुओं को लेकर अब सरकार सख्‍ती करने के मूड में है। शासन का निर्देश है कि 30 जुलाई तक कार्य पूर्ण कर लें।  स्थानीय स्तर पर तेजी से कार्रवाई की जा रही है। वहीं शासन के इस निर्णय से अब आम जनता के कार्यों के निस्‍तारण में तेजी आएगी। 

loksabha election banner

गाजीपुर जिले के तमाम विभागों में वर्षों से जमे बाबूओं का कोई भी जुगाड़ नहीं चल पाएगा! जी हां जो बाबू तीन वर्ष पूरा कर लिया है उसका या तो पटल बदल दिया जाएगा या फिर स्थानांतरण। इस संबंध में शासन का निर्देश मिलने के बाद स्थानीय स्तर पर कार्रवाई तेज कर दी गई है। शासन के इस निर्णय से न सिर्फ में कोई कार्य समय से पूरा होगा, बल्कि पारदर्शिता भी आएगी।

कई विभागों में ऐसे-ऐसे बाबू हैं, जो वर्षों से जमे हुए हैं। अधिकारी जब भी उनकी पटल या फिर स्थानांतरण करना चाहते, तो वह कहीं न कहीं से अपना जुगाड़ लगाकर रुकवा लेते हैं। ऐसे तमाम मामले शासन के संज्ञान में आने के बाद यह आदेश जारी किया। अब सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालय के बाबुओं की सूचि तैयार कर रहे हैं, जो वर्षों से जमे हुए हैं। जिस कार्यालय में समकक्ष कई बाबू हैं, उनका पटल परिवर्तन किया जाएगा, वहीं जहां एक ही बाबू कई कार्य देख रहा है, उसका दूसरे स्थान पर स्थानांतरण किया जाएगा।

कई कार्यालयों में समकक्ष बाबुओं की संख्या एक से अधिक हैं, लेकिन ब्लाकों की स्थिति इससे भिन्न हैं। यहां एक या दो बाबू वर्षों से हैं। इनका अन्य ब्लाकों में स्थानांतरण किया जाएगा। शासन का निर्देश है कि 30 जुलाई तक यह कार्य पूर्ण कर अवगत भी कराना है, यही कारण है कि विभागीय स्तर पर तेजी से इस पर कार्य किया जा रहा है।

बोले अधिकारी : शासन के निर्देश के क्रम में 30 जुलाई तक विभागों में तीन वर्ष पूरा कर चुके बाबुओं का पटल परिवर्तन करना है। इनकी सूची तैयार की जा रही है। समय से यह कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। - भूषण कुमार, डीडीओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.