Move to Jagran APP

मऊ जिले को एक और ट्रेन की सौगात, गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस का ठहराव

गृह जनपद मऊ आगमन से पहले ही जनपदवासियों के लिए सौगातों का पिटारा खोल चुके एमएलसी एवं पूर्व आइएएस अरविंद कुमार शर्मा सोमवार की सुबह 11 बजे काझाखुर्द से लखनऊ रवानगी से पूर्व एक और ट्रेन की सौगात दे कर गए हैं।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 07:30 AM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 09:53 AM (IST)
मऊ जिले को एक और ट्रेन की सौगात, गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस का ठहराव
अरविंद कुमार शर्मा सोमवार की सुबह 11 बजे काझाखुर्द से लखनऊ जाते-जाते एक और ट्रेन की सौगात देते गए।

मऊ, जेएनएन। अपने गृह जनपद आने से पहले ही सौगातों का पिटारा खोल चुके एमएलसी एवं पूर्व आइएएस अरविंद कुमार शर्मा सोमवार की सुबह 11 बजे काझाखुर्द से लखनऊ रवानगी से पूर्व एक और ट्रेन की सौगात देते गए। पहले जहां ट्रेन संख्या 09089/09090 गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस मऊ जंक्शन पर नहीं रुकती थी, वहीं एके शर्मा के आग्रह पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस ट्रेन का ठहराव मऊ जंक्शन पर दे दिया है। इस ट्रेन से अब जनपदवासी महाकाल के दर्शन के लिए सीधे मऊ जंक्शन से उज्जैन तक जा सकेंगे। 

loksabha election banner

एमएलसी एके शर्मा ने 14 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने से पहले ही अपने गृह जनपद के विकास का कार्य शुरू कर दिया। 18 जनवरी को विधान परिषद सदस्य के लिए उन्होंने पर्चा भरा और पांच फरवरी को एमएलसी के रूप में शपथ ग्रहण किया। इस अल्प समय में ही एमएलसी शर्मा ने न सिर्फ कोविड-19 के चलते बंद मऊ-आनंदविहार एक्सप्रेस का संचालन शुरू कराया, बल्कि मऊ से दिल्ली के बीच 14 फरवरी को एक नई सुपरफास्ट का संचालन भी करा दिया। इस बीच 09089/09090 गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस के ठहराव की जनपदवासियों की विशेष मांग पर कार्रवाई करते हुए एमएलसी शर्मा ने सीधे रेल मंत्री पीयूष गोयल से इस ट्रेन का ठहराव मऊ में दिए जाने की मांग की, जिसे आनन-फानन में रेलवे ने मान लिया।

रेलयात्री परामर्श दात्री समिति के सदस्य श्रीराम जायसवाल श्रीराम जायसवाल ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से मऊ जंक्शन पर गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस के ठहराव की अधिसूचना जारी हो चुकी है। आगामी दो मार्च से यह ट्रेन नियमित रूप से मऊ जंक्शन पर रुकना शुरू करेगी। इसके ठहराव के साथ ही रूट में भी थोड़ा सा परिवर्तन किया गया है। अब यह ट्रेन सूरत नहीं जाएगी। यह ट्रेन अब आणंद, गोधरा, रतलाम, उज्जैन, विदिशा, बीना, सागर, दमोह, कटनी के रास्ते चलेगी। गोरखपुर से देवरिया सदर, मऊ, वाराणसी, प्रयागराज, सतना होते हुए यह अहमदाबाद जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.