वाराणसी [वंदना सिंह]। रक्षाबंधन का पर्व अब काफी नजदीक आ चुका है ऐसे में बहने राखी के इस दिन को खास बनाने के लिए स्पेशल राखियां तलाशने में जुटी हुई हैं।  हाल ही में कई कई बड़ी घटनाएं और फैसले देश में हुए हैं जिसका रंग राखी के बाजार पर भी देखने को मिल रहा है  इस बार विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के नाम पर बनी राखियां छाई हुई हैं । इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम की राशि भी धूम मचा रही है ।

 नारियल बाजार के राखी व्यापारी नंदलाल अरोड़ा बताते हैं हर साल की तरह राखी में खास आइटम तो आई ही हैं लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड नरेंद्र मोदी के फोटो वाली राखी अभिनंदन वर्धमान की फोटो वाली राखी देश के तिरंगे चित्र वाली राखी की है. स्थिति यह है कि  इन राखियों की शॉर्टेज हो गई है।

मोदी राखी और अभिनंदन की राखी की कीमत 25 रुपये से लेकर 80 रुपये तक है। इसी प्रकार तिरंगे झंडेवाली राखी 15 रुपये से लेकर 50 रुपये तक में उपलब्ध है। इन राखियों को बड़ी खूबसूरती से सुंदर नगीना और धागों से सजाया गया है। इसके साथ ही राखी पर नरेंद्र मोदी और अभिनंदन के अलग-अलग चित्रों का प्रयोग किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहीं खिलखिलाते हुए हंस रहे हैं तो कहीं गंभीर मुद्रा में हैं वही अभिनंदन के चेहरे पर अलग ही जोश दिखाई देता है। खास बात यह है कि भाइयों के साथ ही इस बार बहने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अभिनंदन वाली राखी को खरीदना ज्यादा पसंद कर रही हैं । साथ ही परंपरागत राखियों में इस बार नगो वाली राखी को खास तवज्जो दिया जा रहा है, जो परंपरागत डिजाइन को लेते हुए बनाए गए हैं ।

 बच्चों  के लिए बाल गणेश छोटा भीम डोरेमोन एवेंजर पब्जी वाली राखी बाजार में छाए हुए हैं इन राखियों की कीमत 10 रुपये से लेकर 50 रुपये तक है वही नागों वाली राखियों के कीमत 25 रुपये से लेकर 100 रुपये से ऊपर तक है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Saurabh Chakravarty

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप