Move to Jagran APP

बीएचयू अस्‍पताल में पैदा हुई थी लड़की, डाक्‍टर और नर्स ने लापरवाही में बता दिया लड़का

चिकित्सा विज्ञान संस्थान बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल स्थित एमसीएच विंग में मंगलवार की रात एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। डॉक्टर ने बोला कि लड़का हुआ है वहीं सिस्टर ने एक कदम आगे बढ़ते हुए रजिस्टर पर भी एम (मेल) लिख दिया।

By Mukesh Chandra SrivastavaEdited By: Saurabh ChakravartyPublished: Wed, 28 Sep 2022 09:34 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 09:34 PM (IST)
बीएचयू अस्‍पताल में पैदा हुई थी लड़की, डाक्‍टर और नर्स ने लापरवाही में बता दिया लड़का
बीएचयू अस्‍पताल में पैदा हुई थी लड़की, डाक्‍टर और नर्स ने लापरवाही में बता दिया लड़का

जागरण संवाददाता, वाराणसी : चिकित्सा विज्ञान संस्थान बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल स्थित एमसीएच विंग में मंगलवार की रात एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। डॉक्टर ने बोला कि लड़का हुआ है, वहीं सिस्टर ने एक कदम आगे बढ़ते हुए रजिस्टर पर भी एम (मेल) लिख दिया। इसके बाद तो गलतफहमी भी पैदा हो गई। परिजनों का आरोप था कि उनसे लड़का पैदा होने की बात की गई और बाद में वह लड़की निकली। इसे लेकर परिजनों ने जमकर हंगामा किया। बुधवार की रात को भी इस मामले की जांच की गई। इसके बाद परिजनों को किसी तरह से समझा-बुझाकर शांत किया गया।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि नरिया निवासी मनशेर जल्फिकर अली की पत्नी अर्शी की डिलवरी मंगलवार रात में हुई थी। परिजनों का कहना था कि कागजी तौर पर उन्हें बताया गया कि बेटा हुआ है जबकि जब सौंपा गया तो लड़की निकली।

मामला तूल पकड़ने पर संस्थान के डिप्टी चीफ प्राक्टर प्रो. एमए अंसारी ने बुधवार को जांच की। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में यह सामने आया है कि डॉक्टर ने भूल से बोल दिया है कि लड़का हुआ है। वहीं सबसे बड़ी गलती सिस्टर की है, जिन्होंने कागज पर भी मेल लिख दिया, इसी के कारण गलतफहमी शुरू हो गई। बच्चा जब बाल रोग विभाग के एनआईसीयू में गया तो पता चला कि लड़की हुई है।

सीसीटीवी कैमरा भी देखा गया

इसे लेकर पूरी छानबीन की गई। सीसीटीवी कैमरा भी देखा गया। सभी दस्तावेज खंगाले गए। जांच में पता चला कि वह लड़की ही पैदा हुई थी। इसके आगे की भी जांच चल रही है परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.