Move to Jagran APP

दो लड़कियों का चढा इश्‍क परवान तो बनारस के मंदिर में युवतियों ने कर ली आपस में शादी

मोहनसराय क्षेत्र के घांगलवीर बाबा मंदिर के पीछे स्थित शिवमंदिर में मंगलवार को दो युवतियांं एक-दूसरे को जयमाल डाल परिणय सूत्र में बंध गईं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 10:09 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 11:24 AM (IST)
दो लड़कियों का चढा इश्‍क परवान तो बनारस के मंदिर में युवतियों ने कर ली आपस में शादी
दो लड़कियों का चढा इश्‍क परवान तो बनारस के मंदिर में युवतियों ने कर ली आपस में शादी

वाराणसी, जेएनएन। मोहनसराय क्षेत्र के घांगलवीर बाबा मंदिर के पीछे स्थित शिवमंदिर में मंगलवार को दो युवतियांं एक-दूसरे को जयमाल डाल परिणय सूत्र में बंध गईं। दोनों युवतियां शादी के बाद कानपुर रवाना हो गईं। शादी करने वाली एक युवती कानपुर तो दूसरी वाराणसी की है। 

loksabha election banner

शिवमंदिर के पुजारी सूड्डू महराज के अनुसार एक ऑटो में बैठकर दिन में दो युवतियां आईं। दोनों जींस व टी-शर्ट पहने थीं। वहां आते ही दोनों ने पहले पूजा-अर्चना की। शुरू में युवतियां अन्य श्रद्धालुओं की भांति पूजा-पाठ कर रहीं हैं। कुछ ही देर बाद दोनों आपस में शादी की अनुमति मांगने लगीं। यह सुन पुजारी असहज हो गए। लेकिन लड़कियों के अनुनय-विनय को देखते अनुमति दे दी। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को जयमाल पहनाया। तत्पश्चात एक युवती ने दूसरी को मंगलसूत्र पहनाने के बाद चुनरी भी ओढ़ा दी। 

पुजारी सूड्डू महराज के अनुसार इस मंदिर में शादी कराई जाती है और बाकायदा शुल्क लेकर पंजीकरण भी किया जाता है। लिखापढ़ी के दौरान वर व कन्या पक्ष का बाकायदा उल्लेख भी होता है। पुजारी का कहना है कि फिलहाल इन दोनों युवतियों की शादी को पंजीकृत नहीं किया गया है। दोनों युवतियां जिस आटो से आईं थी उसके चालक ने बताया कि एक युवती कानपुर और दूसरी बनारस की रहने वाली है। यह भी बताया कि यहां से सीधे दोनों युवतियां कानपुर रवाना हो जाएंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.